माकन ने दिया महासचिव पद से इस्तीफ़ा

माकन ने दिया महासचिव पद से इस्तीफ़ा

हार की ली नैतिक ज़िम्मेदारी  

नई दिल्‍ली: कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की शर्मनाक पराजय की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। माकन ने आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को उनकी पार्टी की इस शानदार जीत के लिए बधाई दी और उम्मीद जताई कि वह विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान दिखाये गये सपनों और किये गये सभी वादों को पूरा करेंगे।

माकन ने संवाददाताओं से कहा कि मैं दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की पराजय की नैतिक जिम्मेदारी लेता हूं। चुनाव परिणामों में कांग्रेस का खाता खुलता नहीं दिख रहा। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली चुनावों में कांग्रेस का चेहरा था। चूंकि पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, मैं नैतिक जिम्मेदारी लेता हूं और मैं कांग्रेस महासचिव का पद छोड़ रहा हूं। माकन दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की प्रचार समिति के प्रमुख हैं। इस चुनाव में पूर्व केन्द्रीय मंत्री माकन सदर बाजार सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

माकन ने ट्वीटर पर लिखा कि मैं अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी को भारी जीत के लिए बधाई देता हूं और भविष्य के लिए शुभकामनाएं व्यक्त करता हूं। वर्ष 2013 में दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को आठ सीटें हासिल हुई थीं।