हर मस्जिद में मूर्ति स्थापित करना चाहते हैं योगी आदित्यानाथ

हर मस्जिद में मूर्ति स्थापित करना चाहते हैं योगी आदित्यानाथ

बनारस। भाजपा के शीर्ष नेताओं के कई बार समझाने के बाद भी पार्टी के सांसद विवादित बयानबाज़ी से बाज नहीं आ रहे हैं। एक नए मामले में गोरखपुर से भाजपा सांसद योगी आदित्यानाथ ने आपत्तिजनक बयान दिया है। योगी ने ये बयान पीएम मोदी के लोकसभा क्षेत्र वनारस में दिया है। इसके विरोध में स्वर बुलंद होने लगे हैं। 

विश्व हिन्दू परिषद की पचासवीं वर्षगांठ पर भाषण में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर उन्हें अनुमति मिले तो वह देश की सभी मस्जिदों के अंदर गौरी-गणेश की मूर्ति स्थापित करवा देंगे । उन्होंने कहा कि काशी की मस्जिद में शिव और पार्वती विराजमान हैं। आदित्यनाथ ने कहा कि आर्यावर्त ने आर्य बनाए, हिंदुस्तान में हम हिंदू बना देंगे, पूरी दुनिया में भगवा झंडा फहरा देंगे। मस्जिदों में गैर मुस्लिम नहीं जा सकता है, वेटिकन सिटी में गैर ईसाई नहीं जा सकता है, हमारे यहां हर कोई आ सकता है, वेटिकन सिटी मदर टेरेसा को संत घोषित करता है, लेकिन विदेशी भारतीय संतों को हेय दृष्टिकोण से देखते हैं। 

आदित्यनाथ ने कहा कि मुसलमानों और मौलानाओं को विदेशों में पाकी कहा जाता है, जो एक गाली की तरह है, आईएसआई संगठन को भी पाकी चला रहे हैं । संत समाज और हिंदू अब खड़ा हो रहा है, पाकिस्तान के कराची और इस्लामाबाद में भी इनको जगह नहीं मिलेगी। हमें मौका दें और अगर अनुमति मिले तो हम सभी मस्जिदों के अंदर गौरी-गणेश की मूर्ति लगा देंगे । योगी ने कहा कि आश्चर्य होता है, 80 प्रतिशत से अधिक हिंदू होने के बावजूद राम मंदिर के लिए हमको लहू बहाना पड़ता है, गो-रक्षा के लिए गुहार लगानी पड़ती है, ये सब हमारे खिलाफ है। 

Uttar Pradesh, India