किसानों को होगा 16 घंटे बिजली देने का प्रयास

किसानों को होगा 16 घंटे बिजली देने का प्रयास

लोक निर्माण मंत्री ने 50 करोड़ की लागत से बनी 15 सड़कों का किया लोकार्पण

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने भदोही जनपद के तहसील ज्ञानपुर के अन्तर्गत बीरमपुर में आयोजित कार्यक्रम में 15 सड़कें जो 50 करोड़ की लागत से बनकर पूर्ण हो चुकी है जिसका विधिवत बटन दबाकर लोकार्पण तथा 33 करोड़ की लागत की नयी सड़कों का भी शिलान्यास किया। इसी प्रकार जनपद में साढ़े चार करोड़ की लागत से बनने वाले फायर ब्रिगेड स्टेशन तथा 13.5 करोड़ की लागत से एक आश्रम पद्धति विद्यालय का भी शिलान्यास किया। इसके अतिरिक्त गोपीगंज रामपुर घाट पर पक्का पुल का निर्माण कराये जाने की घोषणा तथा मोरवाॅ नदी की खुदाई करायी जायेगी क्योंकि जल जमाव होता है एवं काशी नरेश स्नाकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर परिसर में सी0सी0 रोड बाचनालय एवं सुन्दरीकरण कराने के लिए पच्चीस लाख धनराशि की घोषणा की है।

इस अवसर पर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए श्री यादव ने कहा कि हमारी सरकार घोषणाओं में कम उद्घाटन में अधिक विश्वास करती है तथा जनता से किये गये वादों को पूरा करती है। श्री यादव ने कहा कि समाजकल्याण विभाग के माध्याम से आश्रम पद्धति विद्यालय के निर्माण हो जाने से जनपद के गरीब परिवारों के बच्चों को कक्षा 1 से 12 तक निःशुल्क शिक्षा, दवाये एवं ड्रेस दी जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने नहरों की सफाई कराकर किसानों को सिंचाई के लिए पानी खेतों तक उपलब्ध करा रही है। श्री यादव ने कहा कि भदोही जनपद ऐतिहासिक जनपद है इसका नाम कालीन नगरी के नाम से पूरे विश्व में ख्याति प्राप्त है इस जनपद के सर्वागीड़ विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेेंगे। उन्होंने कहा कि भदोही जनपद के जनप्रतिनिधियों द्वारा जो भी सड़के मांग की जायेगी उसे प्रयास कर स्वीकृत प्रदान की जायेगी। श्री यादव ने कहा कि जनपद के किसानों/ग्रामीण अंचलों के लिए मुख्य मंत्री स्तर से प्रयास कर 16 घंटे विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था करायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जो वायदे किये थे तीन वर्ष में पूरा करने का प्रयास किया है। श्री यादव ने कहा कि प्रदेश के ऐसे गरीब परिवारों को इलाज के लिए जो गंभीर रोगो से पीडि़त है जो पैसो के अभाव में इलाज नहीं कर सकते थे उन्हें इलाज की पूरी व्यवस्था की गयी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने समाजवादी पेंशन योजना के अन्र्तगत प्रदेश के चालीस लाख लाभार्थी परिवारों प्रत्येक लाभार्थी को पाॅच सौ की दर से पेंशन देने का प्रयास किया है। श्री यादव ने कहा कि भदोही जनपद के विकास के लिए सरकार जनता से किये गये वादों के प्रति पूर्ण समर्पित है।

उक्त कार्यक्रम में समाज कल्याण मंत्री अवधेश प्रसाद, बाल विकास  एवं पुष्टाहार राज्यमंत्री कैलाश चैरसिया कार्यक्रम के संयोजक विधायक विजय मिश्र के अलावा विधायक भदोही जाहिद वेग तथा विधायक औराई मधुबाला , पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामलली मिश्र, सीमा मिश्र तथा अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थें।

Uttar Pradesh, India