लखनऊ: सेतु निगम के अध्यक्ष एवं लोक निर्माण, मंत्री शिवपाल सिंह यादव की अध्यक्षता मेें आज उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम के निदेशक मण्डल की 166वी बैठक आयोजित की गयी। 

लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने बैठक मे सेतु निगम के वर्तमान में निर्माणाधीन सेतुओं की प्रगति, कार्य-कलापों तथा वर्ष 2014-15 के लक्षित सेतुओं की प्रगति के सम्बन्ध में विस्तृत समीक्षा  एवं अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया। श्री यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि विभाग द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप कार्य पूर्ण करे तथा सेतुओं का निर्माण उच्च गुणवत्ता के साथ ही तीव्र-गति से करने हेतु सेतु निर्माण की नवीनतम तकनीकों का प्रयोग किये जाने के निर्देश दिये।

श्री यादव ने वर्ष 2013-14 हेतु निगम के पात्र कर्मियों को बोनस का भुगतान तथा निगम कर्मियों के चिकित्सा व्यय प्रतिपूर्ति के दावों का अनुमोदन भी प्रदान किया। उन्होंने निर्माण कार्यों को तीव्रगति एवं सुचारू रूप से सम्पन्न कराने हेतु नये सयंत्रों को क्रय करने तथा लोक निर्माण विभाग की भांति बिना कोटेशन आमंत्रित किये सामग्री क्रय किये जाने की वित्तीय सीमा में वृद्धि की सहमति भी प्रदान किया। उन्होने नये कम्पनी अधिनियम के अनुरूप कार्रवाई करने पर सहमति व्यक्त की। श्री यादव ने निगम कर्मियों को राज्य सरकार के कर्मियों की भांति  01.07.14 से संशोधित मॅहगाई भत्ता अनुमन्य किये जाने का प्रस्ताव प्रशासनिक विभाग के माध्यम से ब्यूरो प्रेषित किये जाने का निर्देश अधिकारियों को दिया।

बैठक में लोक निर्माण  विभाग के प्रमुख सचिव किशन सिंह अटोरिया, प्रमुख अभियन्ता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष ए.के.गुप्ता, वित्त विभाग, सार्वजनिक उद्यम ब्यूरो के प्रतिनिधि, निदेशक तथा सेतु निगम के प्रबंध निदेशक उपस्थित थे।