दिल्ली में केजरीवाल सरकार बनाने के करीब: सर्वे

दिल्ली में केजरीवाल सरकार बनाने के करीब: सर्वे

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी बहुमत की सरकार बनाते हुए दिख रही है। दिल्ली में केजरीवाल रेस में सबसे आगे मौजूद हैं। हालही में न्यूज चैनल एबीपी और निल्सन के सर्वे में ये आंकड़े सामने आए हैं। सर्वे के मुताबिक आप को चुनाव में 35 सीटें मिल रही हैं, जबकि दिल्ली में सरकार बनाने के लिए 36 सीटों की जरूरत है। इसके अलावा भाजपा को 29 और कांग्रेस मात्र 6 सीटों पर सिमटती हुई दिख रही है।

इसके अलावा दिल्ली के 37 फीसदी लोगों ने आप को, 33 फीसद भाजपा और 18 फीसद लोगों ने कांग्रेस को पसंद किया है। इसके साथ ही पीएम मोदी की दिल्ली में लोक प्रियता भी गिरती दिख रही है। हालांकि, अभी वे लोकप्रिय नेताओं की रेस में सबसे आगे हैं। मोदी को 46 फीसद, केजरीवाल को 43 फीसद, किरण बेदी को 6 फीसद और राहुल गांधी को 5 फीसद लोग पसंद कर रहे हैं। 

जबकि दिल्ली के सीएम के तौर पर लोगों की पसंद पूछी गई तो 48 फीसद ने केजरीवाल के पक्ष में मत दिया तो 42 फीसद ने किरण बेदी को पसंद किया। वहीं कांग्रेस के अजय माकन को केवल सात फीसद लोगों ने पसंद किया। वहीं आप के वादों पर 56 फीसदी और भाजपा के वादों पर 52 फीसद लोगों ने भरोसा जताया है। 

दिल्ली की 70 सीटों में से 35 सीटों पर यह सर्वे किया गया है। इस सर्वे में 6,396 लोगों से बातचीत की गई है, जिसके आधार पर आंकड़े जारी किए गए है।