मोदी की पत्नी की खबर चलाना दूरदर्शन अधिकारी को पड़ा मंहगा

मोदी की पत्नी की खबर चलाना दूरदर्शन अधिकारी को पड़ा मंहगा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन की खबर चलाना दूरदर्शन के एसिस्टेंट डायरेक्टर को खासा भारी पड़ गया है। अहमदाबाद दूरदर्शन में तैनात इस अधिक ारी का जशोदाबेन की खबर चलाने को लेकर तत्काल तबादला कर दिया गया है। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले को लेकर दूरदर्शन के कई अन्य अधिकारी भी सफाई देने में जुटे हैं। 

हाल ही में पीएम मोदी की पत्नी जशोदाबेन ने प्रशासन से अपनी सुरक्षा को लेकर आरटीआई दायर की थी। जशोदाबेन ने आरटीआई में पूछा था कि उन्हें प्रशासन की ओर से जो सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। वह किस हैसियत से दी जा रही है। अगर उन्हें ये सुविधाएं पीएम की पत्नी होने की वजह से दी जा रही है, तो फिर उन्हें और क्या-क्या सुविधाएं मिलनी चाहिए

गौरतलब है कि प्रशासन ने जशोदाबेन को उनका द्वारा दायर की गई आरटीआई का जवाब देने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद प्रशासन ने उन्हें जवाब देने से इनकार कर दिया था। वहीं जशोदाबेन ने इसके खिलाफ अपील भी दायर की थी। आपको बता दें कि जशोदाबेन से जुड़े इस मामले की खबर लगभग सभी न्यूज चैनेलों और अखबारों ने दिखाई थी। लेकिन दूरदर्शन को ये खबर चलाना महंगा पड़ा और उसके अधिकारी का तबादला कर दिया गया है।

दूरदर्शन के अधिकारियों द्वारा जशोदाबेन से जुड़ी इस खबर चलाने को लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने इसे तुरंत ही संज्ञान में लिया। वहीं इस खबर के लिए असिस्टेंट डायरेक्टर वीएन वनोल का तबादला अंडमान द्वीप कर दिया गया है। 

India