विज़ार्ड्स को पहली जीत की तलाश, लैंसर्स से मैच आज

विज़ार्ड्स को पहली जीत की तलाश, लैंसर्स से मैच आज

तौक़ीर सिद्दीक़ी   

लखनऊ: हीरो हॉकी इंडिया लीग के तीसरे संस्करण में अपनी पहली जीत का इंतज़ार कर रही मेज़बान यूपी विज़ार्ड्स के लिए कल स्थानीय ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम पर होने वाला मैच बेहद अहम है। एक और हार यूपी विज़ार्ड्स के लिए प्रतियोगिता बड़ी कठिनाइयाँ कड़ी कर देगी वहीं अच्छे फॉर्म में दिख रही कलिंगा लैंसर्स की टीम कल का मैच जीतकर अंक तालिका में रांची के पीछे छोड़ दूसरा स्थान प्राप्त करना चाहेगी। 

दोनों ही टीमों ने कल के मैच के लिए जमकर पसीना बहाया। दोनों  टीमों ने अब तक दो दो मैच खेले हैं। कलिंगा लैंसर्स एक मैच जीता है और एक में उसे हार मिली है । वहीं यूपी विज़ार्ड्स ने  एक मैच ड्रा खेला है और एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 

कलिंगा लैंसर्स ने प्रतियोगिता की शुरुआत शानदार अंदाज़ में की और अपने पहले मैच में रांची रेज़ को 6-3 से पराजित किया जबकि पंजाब वर्रिएर्स के खिलाफ एक रोमांचक मैच में उसे 4 -2 से  सामना करना पड़ा। उधर यूपी विज़ार्ड्स को अपने घरेलू मैदान पर खेले गए  मैच में चैम्पियन दिल्ली वेव राइडर्स ने 2-2 की बराबरी पर रोक दिया जबकि दूसरे मैच में उसे पंजाब वरीयर्स ने 3-2 से पराजित किया । 

हर्ट्ज़बेर्गेर, रघुनाथ, ओकेनडेन, श्रीजेश, रमनदीप, अलग्रे और हाई प्रोफाइल कोच रोलैंट ओल्ट्समैन से सुसज्जित यूपी विज़ार्ड्स की टीम की टीम अभी तक अपनी परीक्षाओं  खरी नहीं उतरी  है वहीं दूसरी ओर नए कोच जुड़ फेलिक्स और नए कप्तान विक्रम कान्त के साथ नौजवान खिलाडियों से लैस कलिंगा लैंसर्स की टीम अपने अब तक के प्रदर्शन को लेकर काफी संतुष्ट है और यूपी विज़ार्ड के खिलाफ भी अपनी पिछली रणनीति के हिसाब से खेलना चाहेगी । पत्रकारों से बात करते हुए टीम के कोच और कप्तान ने कहा कि यूपी विज़ार्ड की टीम में कई अनुभवी और अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी हैं हमें उन पर नज़र रखनी होगी । फॉरवर्ड लाइन को अपनी मज़बूती बताने वाले जुड़ फेलिक्स ने रक्षापंक्ति में अपनी कमज़ोरी की बात भी स्वीकार की । टीम के गोलकीपर हरजोत सिंह और आक्रमक पंक्ति के खिलाडी रोशन मिंज ने ध्यानचंद स्टेडियम की टर्फ को खतरनाक बताते हुए टीम के अच्छे प्रदर्शन की बात कही  । 

प्रैक्टिस सेशन के बाद यूपी विज़ार्ड्स के कोच ओल्ट्समैन ने कहा कि हम अपने प्रदर्शन को और अच्छा करने का प्रयास करेंगे । अभी हम अपनी पहली जीत की तलाश में हैं । कप्तान रघुनाथ ने कहा की हम मैच दर मैच इम्प्रूव कर रहे हैं। कल हमारा घरेलू मैदान पर दूसरा मैच हैं और हम एक मज़बूत रणनीति के साथ उतरेंगे ।