गणतंत्र दिवस पर क़त्ले आम से  दहल उठा मेरठ

गणतंत्र दिवस पर क़त्ले आम से दहल उठा मेरठ

मेरठ। गणतंत्र दिवस के मौके पर एक महिला, पुरुष और चार बच्चों समेत कुल छह लोगों की निर्मम तरीके से चाकूओं से गोदकर की गई हत्या से मेरठ दहल उठा। पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। लोगों में दहशत व्याप्त हो गई। पहले चौहरे और फिर महिला और पुरुष के मिले शव के बाद पुलिस में खलबली मच गई। आईजी अौर एसएसपी, डीआईजी मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी ली और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए। घटना के खुलासे के लिए एसएसपी ने पुलिस की चार टीमों को गठन किया है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही छह लोगों के कत्ल की घटना में शामिल हत्यारों की गिरफ्तारी करते हुए घटना का खुलासा कर लिया जाएगा।

सोमवार सुबह पूरा शहर गणतंत्र दिवस के उल्लास में डूबा हुआ था। पुलिस लाइन में परेड व गणतंत्र दिवस समारोह चल रहा था। इसी बीच करीब 11 बजे पुलिस को लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के सुहेल गार्डन में एक मकान में चौहरे हत्याकांड की सूचना मिली। इससे पुलिस में खलबली मच गई। पुलिस लाइन से ही पुलिस अधिकारी व कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ भारत-तिब्बत सीमा पुलिस फोर्स भी मौके पर बुलवा लिया। घटना स्थल पर हजारों लोगों की भीड़ जमा हो गई। पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। महिलाओं, बच्चों और लोगो में दहशत व्याप्त हो गई। सात थानों के प्रभारी मय फोर्स के मौके पर आ गए।

पुलिस ने फखरूद्दीन के मकान से एक युवती ( करीब 19 वर्ष), तीन अन्य बच्चों (दो लड़के और एक लड़की) का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। यहां सीअो कोतवाली रुपेश सिहं, सीअो वंदना मिश्रा ने जांच-पड़ताल की और थाना प्रभारी लिसाड़ी गेट, कोतवाली, ब्रहापुरी, नौचंदी थानों के प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इन शवों की शिनाख्त अौर हत्या की वजह खोजने में पुलिस जुटी ही थी कि इसी बीच परतापुर थाना क्षेत्र में दोहरे हत्याकांड की सूचना मिली।

पुलिस मौके पर पहुंची तो बिजली बंबा बाईपास पर जुर्रानपुर गुर्जर चौक पर एक महिला और एक पुरुष का शव मिला। इन्हें भी चाकूओं से गोदकर मारा गया था। बच्चों की हत्या गले रेतकर की गई थी। यहां मौके पर आईजी आलोक शर्मा, एसएसपी ओंकार सिंह पहुंच गए थे। उन्होंने घटना के बारे में जानकारी ली अौर छह हत्या की घटना के खुलासे को लेकर पुलिस की चार टीमों का गठन कर दिया। पुलिस ने यह तो निष्कर्ष निकाल लिया कि छहों कत्ल की घटना एक ही है। शाम को एसएसपी ने बताया कि मरने वालों में रुखसाना पत्नी नावेद और उसके चार बच्चे रिमसा, सोहाली, जूली और गूंगी है। जिस युवक की लाश मिली है, उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है।

पुलिस के मुताबिक सभी के कातिल एक है। पुलिस मानकर चल रही है कि हत्या किसी रंजिश अथवा प्रेम संबंधों में हुई है। मौके पर फिंगर प्रिंट अौर डॉग स्कवायड़ बुलवाकर जांच की गई। दोनो स्थानों हत्या में प्रयुक्त की गई छुरी बरामद हुई।

Uttar Pradesh, India