एयर इंडिया व आसाम रेजीमेंट में होगी खिताबी भिड़ंत

एयर इंडिया व आसाम रेजीमेंट में होगी खिताबी भिड़ंत

आसाम रेजीमेंट ने सेल बोकारो को और एयर इंडिया ने एलएनआईपीई को हराया

 लखनऊ। आसाम रेजीमेंट और एयर इंडिया के मध्य “इंडियन आयल सुपर स्पोट्र्स कप“ अखिल भारतीय फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मंगलवार 27 जनवरी को खेला जाएगा।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल में आसाम रेजीमेंट ने सेल बोकारो को 4-0 से मात दी। आसाम रेजीमेंट की तरफ से ई.सोमकांता सिंह ने 38वें मिनट में गोल दागकर पहले हाॅपफ में 1-0 की बढ़त दिला दी। मध्यांतर के बाद सी.लालमसावमा ने आसाम रेजीमेंट की ओर से 66वें व 80वें मिनट में गोल दागा। वहीं अजीत सिंह ने खेल के अंतिम क्षणों में 86वें मिनट में गोल दागकर आसाम रेजीमेंट की बढ़त 4-0 कर दी जो अंत तक कायम रही। आसाम रेजीमेंट के गोलकीपर राले पुइया मैन आॅफ द मैच चुने गए। इस मैच के मुख्य अतिथि भारत के महान फुटबाॅलर सैयद हकीम (1960 रोम ओलंपिक) ने खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त कर मैच का षुभारंभ कराया।

वहीं दूसरे सेमीफाइनल में एयर इंडिया ने एलएमपी (ग्वालियर) को 4-0 से हराया। एयर इंडिया की ओर से विष्नुत ने 28वें मिनट में गोल दागकर टीम का खाता खोला। खेल के 42वें मिनट में रोहिल षेख ने गोल दागकर मध्यांतर तक एयर इंडिया की बढ़त 2-0 कर दी। दूसरे हाॅफ में सागर षिले ने खेल के 50वें मिनट में गोल दागा। इसके दस मिनट बाद ही सागर ने प्रतिद्वंद्वी टीम के गोलकीपर को छकाते हुए अपना दूसरा गोल दागकर एयर इंडिया को 4-0 से जीत दिला दी। टूर्नामेंट के फाइनल मैच व समापन समारोह की मुख्य अतिथि फिल्म अभिनेत्री और आइटम डांसर दीपल शाह (बेबी डॉल फेम) होंगी। उन्होंने  कई फिल्मो में अभिनय किया है।  समापन समारोह के अवसर पर हरी मोहन बिष्ट और उनकी सहयोगी कंचन सांस्कृतिक कार्यकम  की प्रस्तुति देंगे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India