देश को धर्मनिरपेक्ष बनाना समाजवादियों की जिम्मेदारी: अखिलेश

देश को धर्मनिरपेक्ष बनाना समाजवादियों की जिम्मेदारी: अखिलेश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि हमारा संविधान देश को समाजवादी आदर्शों से परिपूर्ण और धर्मनिरपेक्ष बनाने की वकालत करता है और मुल्क को ऐसा बनाना समाजवादियों की जिम्मेदारी है।

मुख्यमंत्री ने यहां समाजवादी पार्टी राज्य मुख्यालय में आयोजित ध्वजारोहण समारोह में कहा कि देश के सामने कई चुनौतियां हैं। हमारा संविधान कहता है कि देश को समाजवादी और धर्मनिरपेक्ष होना चाहिये। हम डॉ. राम मनोहर लोहिया, जय प्रकाश नारायण और नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के बताए रास्ते पर चल रहे हैं। सपा के प्रान्तीय अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादियों ने हमेशा इस बात की वकालत की है कि समाज में कोई भेदभाव नहीं हो और देश को धर्मनिरपेक्ष बनाना और उसे समाजवाद के रास्ते पर ले जाना समाजवादियों की जिम्मेदारी है।

अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार का उद्देश्य गरीबों और किसानों की मदद करना है। हमने अपने चुनाव घोषणापत्र में किये गये सभी वादे पूरे किये हैं। यह दुनिया की एकमात्र सरकार है जिसने अपने घोषणापत्र के सभी वादे निभाये हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पेंशन योजना के जरिये सरकार 40 लाख गरीब महिलाओं तथा उनके परिवारों की मदद कर रही है। यह देश में अपनी तरह की सबसे बड़ी परियोजना है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India