कोहली को विश्व कप में रन बनाना ही होगा: द्रविड़

कोहली को विश्व कप में रन बनाना ही होगा: द्रविड़

सिडनी : भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने आज कहा कि विराट कोहली को आगामी क्रिकेट विश्व कप में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी क्योंकि मौजूदा टीम बीच के ओवरों में उन पर अत्यधिक निर्भर है। द्रविड़ ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, ‘उसे अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। यदि भारतीय क्रम को देखें वे उस पर बीच के ओवरों में काफी निर्भर हैं जिससे सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी को आखिरी ओवरों में आक्रामक खेलने का मौका मिल जाता है।’ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कोहली को बेहतरीन खिलाड़ी करार दिया ।

स्मिथ ने कहा, ‘ मुझे लगता है कि वह बेहतरीन खिलाड़ी है। स्पिन और तेज गेंदबाजी को अच्छे से खेलता है और उसके फार्म में होने पर रन तेजी से बनते हैं।’ धोनी भले ही टेस्ट क्रिकेट से रिटायर होकर कप्तानी कोहली को सौंप चुके हों लेकिन द्रविड़ का मानना है कि वनडे क्रिकेट धोनी को रास आता है।

उन्होंने कहा, ‘वनडे क्रिकेट उसे रास आता है क्योंकि उसे दीर्घकालिन रणनीति नहीं बनानी पड़ती।’ द्रविड़ ने कहा कि डैथ ओवरों में भारत की गेंदबाजी को लेकर वह ज्यादा चिंतित नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘मोहम्मद शमी अच्छी यार्कर डालता है। ईशांत शर्मा ने भी वनडे क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। भुवनेश्वर कुमार स्विंग गेंदबाजी बखूबी करते हैं लेकिन डैथ ओवरों में कभी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो कभी नहीं। यही हाल उमेश यादव का भी है।’