सेल, एलएनआईपीए सेमीफाइनल में

सेल, एलएनआईपीए सेमीफाइनल में

“इंडियन आयल सुपर स्पोर्ट्स कप“ अखिल भारतीय फुटबाॅल टूर्नामेंट शुरू  

लखनऊ।  बेहतर काउंटर अटैक के सहारे एलएनआईपीए ग्वालियर की टीम ने “इंडियन आयल सुपर स्पोर्ट्स  कप“ के लिए अखिल भारतीय फुटबॉल टूर्नामेंट के पहले मैच में स्थानीय सनराइज एफसी की टीम को 2-1 से मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेष किया।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में सुपर स्पोर्ट्स  सोसायटी (एसएसएस)  के तत्वावधान में खेले जा रहे टूर्नामेंट के पहले दिन खेले गए दूसरे क्वार्टर फाइनल में सेल बोकारो ने  डेक्कन रोवर्स पुणे को 1-0 से हरा दिया। 

टूर्नामेंट के पहले मैच में एक तरफ तो भारत की सबसे बड़ी फिजिकल एजुकेशन ट्रेनिंग इंस्टीट्यूटएलएनआईपीएल, ग्वालियर (मध्य प्रदेश) की टीम थी तो दूसरी तरफ स्थानीय सनराइज एफसी की टीम थी जिसके कई खिलाड़ी संतोष  ट्राफी में यूपी का प्रतिनिधत्व कर चुके हैं। इस मैच में सनराइज एफसी की टीम शुरूआती बढ़त लेने के बावजूद तालमेल की कमी के चलते हार गयी। मैच के पहले हाॅफ में 25वें मिनट में ही सनराइज एफसी की तरफ से तुषार चौधरी ने पहला गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। जवाब में एलएनआईपीए के खिलाडि़यों ने बेहतरीन काउंटर अटैक का प्रदर्शन किया और खेल के 55वें मिनट में केमी डोको के गोल से स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। 

मध्यांतर के बाद एलएनआईपीए के डिफेंडर अनिकेत ने अपनी लंबाई का फायदा उठाते हुए सनराइज के फारवर्डों को खासा परेशान किया। वही सनराइज के खिलाडि़यों ने कई शानदार मूव बनाए लेकिन वह मिले मौको का पूरा फायदा नहीं उठा सके। दोनों टीमों ने एक-दूसरे पर ताबड़तोड़ कई आक्रमण किए जिसमें एलएनआईपीए को खेल के अंतिम क्षणों में जब 85वें मिनट में सुमित तोमर ने प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर को छकाते हुए शानदार मैदानी गोल दागकर टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी जो अंत तक कायम रही। हालांकि सनराइज की हार का अंतर ज्यादा हो सकता था लेकिन उसके गोलकीपर आशीष ने कई शानदार बचाव किए। इस मैच के मैन आॅफ द मैच सुमित तोमर रहे।  

दिन के दूसरे मैच में सेल बोकारो की टीम ने खेल के 44वें मिनट में मैन आॅफ द मैच श्रीतुल्या दास के एकमात्र गोल से डेक्कन रोवर्स पुणे को रोमांचक मैच में पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस मैच में डेक्कन रोवर्स से आइवरी कोस्ट के आईआरआईई फैब्रिक तथा फ्रैंक केविन तथा आईलीग में खेल चुके एके लालदिनी सेना ने भरपूर प्रयास किए लेकिन मौको को भुना ना पाने की कमी उन पर भारी पड़ी। 

इससे पूर्व टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि इंडियन आयल के डीजीएम (वित्त) वीएस कुमार ने किया। उन्होंने अपने संबोधन में इस बात पर ख़ुशी जताई कि सोसायटी द्वारा इतने बेहतरीन तरीके से टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने प्रतिभागी टीमों में शामिल खिलाडि़यों को खेलने के लिए बधाई दी तथा खेल भावना का ध्यान रखने की सीख दी। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि खेल निदेशक डा.आरपी सिंह थे। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India