नई दिल्ली: डिस्कवरी किड्स राॅबिनहुड पर आधारित नई रोमांचक एनिमेशन सीरीज़ राॅबिनहुडः मिस्चीफ्स इन शेरवुड पेश  कर रहा है। रोमांच से भरपूर यह सीरीज बच्चों को लेकर जाएगी 10 वर्षीय  राॅबिन की रोमांच और साहस से भरे कारनामों की दुनिया में, जहां राॅबिन शेरवुड के बिगड़े हुए राजकुमार जाॅन द्वारा किए जा रहे अन्याय के खिलाफ लड़ता है। बिगड़े हुए राजकुमार के अन्याय के खिलाफ प्यारे राॅबिन के इन मजेदार कारानामों में उसका साथ दे रहे हैं उसके दोस्त टक, लिटिल जाॅन, स्कारलेट और मेड मरियन। 

डिस्कवरी किड्स पर हर सोमवार से शनिवार को शाम 7 बजे प्रसारित होने वाली सीरीज़ में लुत्फ उठाएं नाॅटिंगम महल के राजकुमार के अत्याचारों के खिलाफ राॅबिन के मजेदार कारनामों का। 

बड़े भाई रिचर्ड लायनहार्ट के युद्ध में चले जाने के बाद नाॅटिंगम महल की पूरी जिम्मेदारी राजकुमार जाॅन पर आ गई है और वह शेरवुड के लोगों का जीवन मुश्किल  बनाने पर तुला हुआ है। शेरिफ के धूर्त बेटे बेसिल की मदद से वह शहर के लोगों पर अपनी मर्जी थोपने पर लगा हुआ है। महज 10 वर्ष  की आयु में राॅबिन एक हीरो बन चुका है। राॅबिन शेरवुड के घने जंगल के बीच स्थित एक पुरानी मिल में बनी खुफिया गुफा में रहता है। 

नई एनिमेशन सीरीज़ के बारे में बताते हुए डिस्कवरी नेटवर्क्स  के  राहुल जौहरी ने कहा, ’’ इस सीरीज में दोस्ती के महत्व को दिखाया जाएगा और यह बच्चों को अन्याय के खिलाफ मजबूती से लड़ने की प्रेरणा देगी।’’

एक योद्धा का बेटा होने के नाते राॅबिन ने एक बुजुर्ग महंत से यु़द्ध कला और हथियारों का इस्तेमाल सीखा है। वह कुछ नया खोजना चाहता है और एक शानदार रणनीतिकार है। वह रोमांच की तलाश  में रहता है और यही वजह है कि वह हमेशा  मुठभेड़ के लिए तैयार रहता है।