वादे को पूरा करने में सरकार को लगेगा वक्त: अमित शाह

वादे को पूरा करने में सरकार को लगेगा वक्त: अमित शाह

नई दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार को विकास का अपना वादा पूरा करने में कुछ समय लगेगा क्योंकि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार अपने पीछे एक ‘बड़ी खाई’ छोड़कर गयी है। उन्होंने हालांकि कहा कि भाजपा सरकार अपने उपर लोगों द्वारा दिखाए गए ‘भारी विश्वास’ को तार्किक अंत तक ले जाएगी।

उन्होंने एक टीवी न्यूज चैनल के एक कार्यक्रम में कहा कि मैं  कोई बचाव करने की कोशिश नहीं कर रहा हूं बल्कि आपके सामने वास्तविक तस्वीर रख रखा हूं। यह खाई कितनी भी बड़ी क्यों ना हो, मोदी सरकार को इसे दुरूस्त करने का भरोसा है। वह करीब दो अंकों की विकास दर आएगी।’

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘सरकार के पास अपने वादे पूरे करने के लिए रणनीति, दूरदृष्टि और राजनीतिक इच्छा शक्ति है और मुझे यकीन है कि यह सब कुछ होने पर कोई भी भारत जैसे भरपूर क्षमता वाले देश को दुनिया की सबसे विकसित अर्थव्यवस्था बनने से नहीं रोक सकता।’’ उन्होंने कहा कि मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर अर्थव्यवस्था के साथ साथ स्वास्थ्य, शिक्षा और दूसरे क्षेत्रों में विकास की देखरेख कर उस ‘मिथक’ को तोड़ दिया कि औद्योगिक विकास और कल्याणकारी राज्य का विचार साथ साथ नहीं जा सकता।

शाह ने कहा, ‘हम करीब दोहरे अंक वाला विकास लाएंगे और साथ ही कल्याणकारी राज्य के विचार को भी पूरा करेंगे जो हमारे संविधान के मूल विचारों में से एक है।’ उन्होंने कहा कि केंद्र ने पिछले सात महीनों में काफी काम किया है और सेंसेक्स के रिकार्ड उंचाई छूने से निवेशकों के विश्वास का पता चलता है। शाह ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने भारत की सफलता की जो कहानी ‘शुरू’ की थी वह संप्रग के शासन में रूक गयी।