आलमबाग में अस्पताल निर्माण के लिए स्थल का निरीक्षण किया

आलमबाग में अस्पताल निर्माण के लिए स्थल का निरीक्षण किया

लखनऊ: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता व कैण्ट विधायक प्रो0 रीता बहुगुणा जोशी ने आलमबाग में 100 शैय्या अस्पताल के निर्माण हेतु सी.एम.ओ. सहित सिविल डिप्पो आलमबाग व महिला प्रसूति गृह का दौरा व निरिक्षण किया। 

विगत कई वर्षो से आलमबाग वासियों की मांग थी कि इस धनी आबादी के क्षेत्र में एक अच्छे चिक्तिसा सुविधाओं से लैस सरकारी अस्पताल की स्थापना की जाये। क्षेत्रवासियों की मांग पर विधायक प्रो0 रीता बहुगुणा जोशी ने स्थ्वास्थ मंत्री उ0 प्र0, अहमद हसन से भेंट की तथा उनसे मांग की कि आलमबाग में समस्त सुविधाआंे से लैस 100 शैय्या का आधुनिक सरकारी अस्पताल स्थापना कि जाय। उन्होने बताया कि अस्पताल के निर्माण हेतु वर्तमान में सिविल डिस्पेंसरी चन्दर नगर व जच्चा बच्चा अस्पताल में पर्याप्त भूमि उपलब्ध है। उन्होने मंत्री महोदय को अवगत कराया कि उनकी विधान सभा कैण्ट में एक भी सरकारी अस्पताल न होने के कारण लाखों लोगो को सरकारी चिक्तिसा व्यवस्था से वंचित है।  

निरीक्षण के पश्चात् सी.एम.ओ ने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्थल की पैमाइश करके 100 शैय्या के अस्पताल का प्रस्ताव तैयार करें ताकि उसे शासन को स्वीकृति हेतु भेजा जा सके। 

प्रो0 जोशी ने ये विश्वास व्यक्त किया कि प्रदेश सरकार द्वारा योजना स्वीकृति होकर अस्पताल का निर्माण होगा। प्रो0 जोशी ने जच्चा-बच्चा अस्पताल के लिए एक डिजिटल एक्सरे मशीन व मेमोग्राफी मशीन की भी मांग की। 

प्रो0 रीता बहुगुणा जोशी के साथ सी.एम.ओ. डा0 एस. एन. सिंह यादव, इंजीनियर व अन्य अधिकारियों सहित स्वंय सेवी संस्थाओं, वरिष्ठ पार्षद गिरीश मिश्रा, पूर्व पार्षद राम स्वरूप वर्मा, अरूण सेठी, आर.एन. त्रिपाठी, नंद किशोर अग्रवाल, आशीष भट्नागर, पुष्पेन्द्र श्रीवास्तव, बी.बी.सिंह, ताज मोहम्मद सहित सैकड़ो लोग वहां उपस्थित रहें।

Lucknow, Uttar Pradesh, India