दिल्ली दंगल: किरण बेदी ने भरा पर्चा

दिल्ली दंगल: किरण बेदी ने भरा पर्चा

नई दिल्ली : भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी ने बुधवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कृष्णा नगर से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। भाजपा के गढ़ माने जाने वाले पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर निर्वाचन क्षेत्र से किरण बेदी अपना नामांकन भरा।

नामांकन भरने से पहले उन्होंने रोड शो किया और उसके बाद वह दिल्ली के एसडीएम ऑफिस पहुंची। फिर उन्होंने बीजेपी के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में अपना पर्चा भरा। उनके नामांकन के दौरान पार्टी के वरिष्‍ठ नेता डा. हर्षवर्धन, विजय गोयल, सांसद महेश गिरि समेत कई अन्‍य नेता मौजूद रहे।

इससे पहले के घटनाक्रम में किरण बेदी नामांकन दाखिल करने के लिए आज सुबह नौ बजे अपने घर से निकली। नामांकन से पहले किरण बेदी ने आज कहा कि दिल्‍ली की सरकार दुनिया के लिए उदाहरण होगी। हर विभाग के लिए श्‍वेत पत्र लाएंगे। रोड शो के दौरान किरण कई लोगों से मिली । रोड शो की शुरुआत में किरण ने आज लाला लाजपत राय की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण भी किया।

मालूम हो कि केंद्रीय मंत्री हषर्वर्धन ने कृष्णा नगर सीट से अंतिम विधानसभा चुनाव में सफलता हासिल की थी। भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद सोमवार रात पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा की तरफ से देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी 65 वर्षीय बेदी का नाम मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर पेश किया। 22 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 24 जनवरी है। 10 फरवरी को चुनाव के नतीजे आएंगे। 65 वर्षीय बेदी को पार्टी संसदीय बोर्ड के साथ बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया है।

India