दिल्ली दंगल: भाजपा ने बनाई 100 वकीलों की टीम

दिल्ली दंगल: भाजपा ने बनाई 100 वकीलों की टीम

करेगी भाजपा प्रत्याशियों की मदद

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में नामांकन भरने में अब एक ही दिन का वक्त बचा है। इसी के चलते बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की मदद के लिए करीब 100 वकीलों की एक टीम लगाई है। ये टीम खासतौर पर दिल्ली विधानसभा में नए उम्मीदवारों की मदद करेगी। 'आप' और कांग्रेस पहले ही अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुके हैं। सबसे बाद में बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट आई है।

इसी के चलते बीजेपी ने अपने लीगल सेल को निर्देश दिए हैं कि वे उम्मीदवारों को नामांकन भरने में मदद करें। नामांकन में उम्मीदवारों को अपनी संपत्ति से लेकर उन पर चल रहे मुकदमें तक के ब्योरे देने पड़ते हैं। इन सबमें लंबी कागजी औपचारिकताएं निभानी पड़ती हैं। अगर कोई जानकारी गलत हो जाए तो उससे पार्टी की साख और उम्मीदवारी दोनों पर असर पड़ता है, हालांकि

बीजेपी ने हर विधानसभा के तीन संभावित उम्मीदवारों को पहले ही निर्देश दे रखे हैं कि वे अपनी संपत्ति, मुकदमे से लेकर बिजली और पानी के बिल तक की जानकारी अपडेट करके रखें ताकि अगर बीजेपी के प्रत्याशी के तौर पर उनके नाम की घोषणा हो तो उनको नामांकन भरने में देरी नहीं हो।

दिल्ली में नामांकन भरने की अंतिम तारीख 21 जनवरी है। 22 जनवरी को सभी प्रत्याशियों के नामांकन की जांच होगी जबकि नाम 24 जनवरी तक वापस लिया जा सकता है।

India