भाजपा में शामिल होंगे टीएमसी नेता दिनेश त्रिवेदी !

भाजपा में शामिल होंगे टीएमसी नेता दिनेश त्रिवेदी !

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के नेता और पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक त्रिवेदी जल्द ही भाजपा के साथ जुड़ जाएंगे। सोमवार को एक टीवी चैनल से बात करते हुए त्रिवेदी ने इसके संकेत दिए हैं, हालांकि, उन्होंने इसकी पुष्टि नहीं की। सूत्रों के मुताबिक त्रिवेदी ममता बनर्जी से नाराज चल रहे हैं और वे पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम सकते हैं। 

त्रिवेदी ने कहा, "राजनीति का मतलब अवसरवादी होना नहीं है, जबकि हमें देश का डीएनए बदलने के लिए काम करने चाहिए। मेरे हिसाब से राजनीति नौ से पांच तक की नौकरी नहीं है।"

गौरतलब है कि त्रिवेदी ने हालही में एक गुजराती अखबार से बात करते हुए पीएम मोदी की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि मैं नरेंद्र भाई को साल 1990 से जानता हूं। मैं उनकी क्षमता, विजन और देशभक्ती से वाकिफ हूं। इसलिए मेरा उनके संपर्क में रहना कुछ नया नहीं है।" त्रिवेदी पश्चिम बंगाल में बैरकपुर से टीएमसी सांसद हैं। इन्होंने साल 2012 में रेल बजट पेश करने के बाद रेलमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके द्वारा पेश किए गए रेल बजट से टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी खुश नहीं थी, जिसके बाद ममता ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को खत लिखकर त्रिवेदी को बर्खास्त करने की मांग की थी।