केजरीवाल दाखिल नहीं कर पाए नामांकन

केजरीवाल दाखिल नहीं कर पाए नामांकन

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में सात फरवरी को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल आज अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाए। रोड शो के चक्कर में वह लेट हो गए लिहाजा आज नामांकन दाखिल नहीं हो पाया। अब केजरीवाल 21 जनवरी को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

आज केजरीवाल एक रोड शो में भी शामिल हुए जिसमें पार्टी के उत्साही कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने हिस्सा लिया। उनके नामांकन से पहले काफी बड़ी संख्‍या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता साथ मौजूद थे। पार्टी ने एक बड़ा रोड शो आयोजित कर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। इस दौरान उनके साथ पार्टी के कई वरिष्ठ नेता तथा कई उम्मीदवार भी मौजूद थे।

मंदिर मार्ग से खुले छत वाले वाहन पर सवार केजरीवाल ने भाजपा को ‘झूठ की मशीन’ करार देते हुए आज कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में ‘आप’ के पक्ष में जनादेश देकर दिल्ली की जनता इतिहास रचेगी। दिल्लीवासी ‘आप’ को सबसे बडा बहुमत देकर इतिहास रचेंगे क्योंकि वे चाहते हैं कि 49 दिनों का सुशासन पांच साल में तब्दील हो। उन्होंने कहा कि भाजपा झूठ और अफवाहों की मशीन है। उन्होंने रोड शो की शुरूआत मंदिर मार्ग के बाल्मिकी नगर से की।

आप के कुछ नेता चाहते थे कि चुनाव से पहले केजरीवाल को दिल्ली में एक बड़ा रोड शो निकालना चाहिए क्योंकि पिछले चुनावों में इसका काफी अच्छा असर देखने को मिला था। गौर हो कि केजरीवाल ने दिसंबर 2013 में नई दिल्ली सीट पर तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को 25 हजार से अधिक मतों से हराया था। कांग्रेस ने इस बार इस सीट से पूर्व मंत्री किरण वालिया को उतारा है। भाजपा ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है। बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि है।

India