शशि थरूर को पूछताछ के लिए मिला नोटिस

शशि थरूर को पूछताछ के लिए मिला नोटिस

नई दिल्‍ली : करीब एक साल पहले अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत मामले में कांग्रेस सांसद शशि थरूर को पूछताछ के लिए दिल्‍ली पुलिस ने सोमवार को नोटिस भेजा है। अब थरूर से किसी भी वक्‍त पूछताछ हो सकती है। थरूर फिलहाल दिल्‍ली से बाहर हैं और उनके आज शाम तक लौटने की संभावना है।

दिल्‍ली पुलिस के कमिश्‍नर बीएस बस्‍सी ने सोमवार को कहा कि सुनंदा मौत मामले में पूछताछ के लिए कांग्रेस नेता शशि थरूर को नोटिस भेजा गया है। उन्‍हें यह नोटिस सीआरपीसी की धारा 160 के तहत भेजा गया है। बस्‍सी ने कहा कि कल या परसों तक थरूर से पूछताछ की जाएगी। थरूर से जल्‍द पूछताछ की जाएगी। यह पूछताछ विशेष जांच दल (एसआईटी) की ओर से जल्द की जाएगी जो उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय मौत मामले की जांच कर रहा है।

गौर हो कि पिछले साल जनवरी महीने में दिल्‍ली के एक पांच सितारा होटल में सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय तरीके से हुई मौत की जांच चल रही है। दिल्‍ली पुलिस की एसआईटी इस मामले की जांच कर रही है।  

दिल्ली पुलिस ने इस महीने की शुरुआत में एम्स से रिपोर्ट मिलने के बाद सुनंदा केस में हत्या का मामला दर्ज किया था। 29 दिसंबर को मिली एम्स की रिपोर्ट में कहा गया कि सुनंदा की मौत जहर दिये जाने से हुई। गौरतलब है कि 51 वर्षीय सुनंदा 17 जनवरी 2014 की रात को दक्षिण दिल्ली के पांचसितारा होटल के एक कमरे में मृत मिली थीं।

India