प्रिंयका फूकेंगी पार्टी में जान

प्रिंयका फूकेंगी पार्टी में जान

रायबरेली: लोकसभा चुनाव में करारी हार से बेजार कांग्रेस में नयी जान फूंकने में जुटी पार्टी की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज अपनी मां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से केन्द्र तथा उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ संघर्ष के लिये अगले छह महीने का खाका खींचा। अपने रायबरेली दौरे के दूसरे और आखिरी दिन प्रियंका ने भुएमउ गेस्ट हाउस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मंत्रणा के दौरान अगले छह माह में केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार की 'जनविरोधी नीतियोंÓ के खिलाफ आंदोलन छेडऩे का 'एक्शन प्लानÓ तैयार किया।

बैठक में शिरकत करने वाले कुछ कार्यकर्ताओं ने बताया कि प्रियंका द्वारा तय किये गये कार्यक्रम के मुताबिक पार्टी कार्यकर्ता इस महीने तथा अगले माह खाद, बिजली, पानी की किल्लत के खिलाफ तहसील स्तर पर आंदोलन करेंगे। मार्च माह में पार्टी कार्यकर्ता इन्हीं समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालयों में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने बताया कि बैठक में प्रियंका द्वारा तैयार कार्यक्रम के मुताबिक अप्रैल माह में पार्टी हर न्याय पंचायत स्तर पर होली मिलन समारोह आयोजित करके लोगों को खुद से जोडऩे का प्रयास करेगी।

कार्यकर्ताओं ने बताया कि बैठक में प्रियंका ने प्रदेश में अप्रैल-मई माह में सम्भावित पंचायत चुनावों को पूरी तैयारी के साथ लडऩे के निर्देश देते हुए कहा कि इन चुनावों से पार्टी को अपनी स्थिति का आकलन करने में मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि प्रियंका द्वारा तय कार्यक्रम के मुताबिक आगामी मई माह में पार्टी कार्यकर्ता गेहूं के समर्थन मूल्य को लेकर विकास खण्ड स्तर पर किसानों के हक की लड़ाई लड़ेंगे। वहीं, जून माह भी कार्यकर्ताओं के लिये खासा व्यस्त होगा। कार्यकर्ताओं के मुताबिक जून माह में कांग्रेस केन्द्र की मोदी सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में सड़कों पर उतरकर संघर्ष करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रियंका ने बैठक में कहा कि फिलहाल छह महीने का एक्शन प्लान तैयार करके उसके रूप में कार्यकर्ताओं को लक्ष्य दिया गया है। पार्टी इस कार्ययोजना को पूरे देश में लागू करने पर भी विचार कर रही है।

Uttar Pradesh, India