श्रेणियाँ: खेल

यूपी विजार्डस खिताब की प्रबल दावेदार: ओल्टसमैन

लखनऊ:  हीरो हॉकी इंडिया लीग का तीसरा संस्करण शुरू होने में बस कुछ दिन शेष रह गये हैं और प्रतिभागी टीमें जमकर पसीना बहा रही हैं। इसी कड़ी में अन्य टीमों की तरह यूपी विजार्डस की टीम भी लखनऊ में कोच ओल्टसमैन की देखरेख में जबरदस्त मेहनत कर रही है। पिछले संसकरण में खिताब के काफी करीब पहुचने वाली यूपी विजार्डस इस बार खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। टीम के कोच और खिलाडी भी इस बार काफी आत्मविश्वास से भरे नजर आ रहे हैें।
मेजबान टीम को टूर्नामेण्ट की शुरूआत विगत चैम्पियन दिल्ली वेवराईडर्स के खिलाफ २३ जनवरी को करना है। आज पत्रकारों से टीम की मुलाकात के दौरान कोच रोलेट आल्टसमैन ने बताया कि पिछले संस्करण में कुछ अन्तर्राष्टï्रीय खिलाडिय़ों के न खेलने की वजह से हम खिताब के काफी करीब पहुचकर वंचित रह गये लेकिन इस बार हमें लग रहा है कि टीम इस बार अपना पहला खिताब जीत सकती है। टीम के सभी खिलाड़ी अच्छी फार्म में नजर आ रहे हैं और जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं। विगत कुछ महीनों में टीम के कई खिलाडिय़ों  ने अन्तर्रराश्ट्रीय स्तर पर काफी हाकी खेली है और अच्छा प्रदर्शन किया है जिसका इस प्रतियोगिता में लाभ अवश्य मिलेगा।
घरेलू मैदान पर अब तक खराब प्रदर्शन करने के बारे में पूछे गये सवाल पर ओल्टसमैन ने कहा कि इस बार ऐसा नहीं होगा, हम होम ग्राउण्ड पर भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। ओल्टसमैन ने कहा कि हालैण्ड के हर्टजबर्गर की वापसी और भारतीय टीम के गोलकीपर श्रीजेश के टीम में आने से टीम का संतुलन बहुत बेहर हो गया है। ओल्टसमैन ने नौजवान हाकी खिलाड़ी हरजीत सिंह काफी प्रतिभावान खिलाड़ी बताते हुए कहा कि हरजीत से टीम को काफी उम्मीदें हैं इस खिलाड़ी के खेल में जबरदस्त सुधार हुआ है।
लखनऊ में बिगड़ मौसम पर ओल्टसमैन ने कहा कि खिलाड़ी हर मौसम में खेलने से परिचित हैं इसलिये मौसम से टीम को समस्या नहीं है। टीम की रणनीति पूछे जाने पर कोच ने कहा कि हम टोटल हाकी पर यकीन रखते हैं। टीम के सभी खिलाड़ी अटैकर और डिफेण्डर हैं। हाकी इण्डिया लीग से भारतीय को  कितना फायदा हो रहा? इस सवाल पर ओल्टसमैन ने कहा कि लीग ने खिलाडिय़ों में आत्मविश्वास पैदा किया है। नामवर अन्तर्रराष्टï्रीय खिलाडिय़ों के साथ खेलने का यकीनन फायदा होता है।
Share

हाल की खबर

सरयू नहर में नहाने गये तीन बच्चों की मौत, एक बालिका लापता

मृतको में एक ही परिवार की दो सगी बहने, परिजनो में मचा कोहरामएसडीएम-सीओ समेत पुलिस…

मई 1, 2024

बाइक सवार दोस्तों को घसीट कर ले गई कंबाइन मशीन, एक की मौत, दूसऱे की हालत गंभीर ,लखनऊ रेफर

बाइक सवार मित्रों को गांव से घसीटते हुए एक किलो मीटर दूर ले गई,सहमे लोग…

मई 1, 2024

एचडीएफसी बैंक के पेजैप ऐप को ‘सेलेंट मॉडल बैंक’ का पुरस्कार मिला

मुंबईएचडीएफसी बैंक के मोबाइल ऐप पेज़ैप (PayZapp) को 'सेलेंट मॉडल बैंक' अवार्ड मिला है। एचडीएफसी…

मई 1, 2024

पत्रकारों के पेंशन और आवास की समस्या का होगा समाधानः अवनीष अवस्थी

-कम सैलरी में पत्रकारों का 24 घंटे काम करना सराहनीयः पवन सिंह चौहान -यूपी वर्किंग…

मई 1, 2024

पिक्चर तो अभी बाक़ी है, दोस्त!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) हम तो पहले ही कह रहे थे, ये इंडिया वाले क्या…

मई 1, 2024

आज के दौर में ट्रेड यूनियन आंदोलन और चुनौतियां

(अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर विशेष आलेख : संजय पराते) आजादी के आंदोलन में ट्रेड यूनियनों…

मई 1, 2024