बीएसएनवी की खिताबी जीत

बीएसएनवी की खिताबी जीत

लखनऊ: चन्द्रभानु गुप्त मैदान पर अमित चौहान ट्राफी के लिये १६ वीं सी बी गुप्ता मेमोरियल इन्टर पी जी कालेजिएट क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब बीएसएलवी कालेज की झोली में गया। आज खेले गये फाईनल मैच में उसने नेशनल पी जी कालेज को २३ रनों से पराजित किया।

टास जीतकर नेशनल पी जी कालेज ने बीएसएनवी को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया। बीएसएनवी की टीम ने निर्धारित २० ओवरों में १६८ रनों का स्कोर खड़ा किया। टीम के लिये सर्वश्रेष्ठï स्कोर करण सिंह के बल्ले से निकाला। करण ने नाबाद ६३ रनों की पारी खेली। हर्षित ने १२ और योगेश ने १० रनों का सहयोग दिया। अंजली यादव और अनूप सिंह को दो-दो विकेट मिले।

जीत के लिये १६९ रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेशनल पी जी की टीम निर्धारित ओवरों में ९ विकेट पर १४५ रन ही बना सकी। शान्तनु श्रीवास्तव २५, अनूप सिंह १८, अंजनी यादव ने १४ रनों की पारियां खेलीं। हर्षित यादव ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए १२ रन देकर चार विकेट प्राप्त किये। उदित कुमार को तीन विकेट मिले।

हर्षित यादव को मैन आफ दि मैच घोषित किया गया जबकि करण सिंह मैन आफ दि टूर्नामेंट रहे। जस्टिस खेमकरन ने खिलाडिय़ों को पुरूस्कार वितरित किये।