राजनाथ सिंह करेंगे कुंवर ग्लोबल स्कूल का उद्घाटन

राजनाथ सिंह करेंगे कुंवर ग्लोबल स्कूल का उद्घाटन

लखनऊ में भी मिलेगा अब दून स्कूल जैसा शैक्षिक माहौल 

लखनऊ: शैक्षिक हब  बनती रही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज एक और सुनहरा अध्याय जोड़ने की घोषणा हुई।  अब लखनऊ में भी मिलेगा  दून जैसे प्रतिष्ठि  स्कूलों जैसा शैक्षिक वातावरण । लखनऊ के देवा  रोड पर दयाल ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ के एनजीओ कुंवर एजुकेशनल फाउंडेशन पूर्वी उत्तर प्रदेश  में कुंवर ग्लोबल स्कूल के नाम से ऐसा पहला आवासीय स्कूल खोलने जा रहा है जो कैम्ब्रिज इंटरनेशनल एग्जामिनेशन (CIE) से सम्बद्ध होगा । स्कूल का विधिवत उद्घाटन 13 जनवरी को देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह के हाथों होगा । 

स्कूल के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कुंवर ग्लोबल स्कूल के चेयरमैन कुंवर राजेश सिंह ने पत्रकार वार्ता में बताया कि इस स्कूल को खोलने का उद्देश्य ज्ञान का विस्तार और सेवा भाव है । उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि लखनऊ में भी दून जैसे प्रतिष्ठित स्कूलों जैसी शिक्षा मिले, बेहतर शैक्षिक  माहौल मिले वह भी दून जैसे स्कूलों से 50 प्रतिशत कम फीस स्ट्रक्चर में । 

उन्होंने बताया कि स्कूल का विधिवत उद्घाटन देश के गृह मंत्री और स्थानीय सांसद राजनाथ सिंह करेंगे । इस अवसर 105 फ़ीट ऊंचे तिरंगे का ध्वजारोहण भी होगा और गरीबों को कम्बलों का वितरण भी । 

उन्होंने आगे बताया कि  ‘यह स्कूल मेरेबेटे स्वर्गीय कुंवर यशार्थ सिंह के जन्मदिन पर शुरू किया जा रहा है, जो 20 वर्ष की अल्पायु में ही 5 जून 2014 को हमें हमेशा के लिए छोड़ कर चला गया।

यह पहला आवासीय स्कूल होगा  जो प्राइमरी कक्षा से ए-लेवल तक के लिए कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी का इंटरनेशनल एग्जाम करीकुलम प्रस्तुत करेगा।

Lucknow, Uttar Pradesh, India