सब इंस्पेक्टरों की भर्ती में ग्रुप डिस्कशन में अल्पसंख्यक सदस्य को नामित किये जाने की मांग

सब इंस्पेक्टरों की भर्ती में ग्रुप डिस्कशन में अल्पसंख्यक सदस्य को नामित किये जाने की मांग

लखनऊ:  पिछड़ा समाज महासभा ने उ0प्र0 पुलिस सब इंस्पेक्टरों की हो रही भर्ती में ग्रुप डिस्कशन में अल्पसंख्यक सदस्य न रखे जाने से अल्पसंख्यकों में रोष व्याप्त है, साथ ही यदि अल्पसंख्यक सदस्य ग्रुप डिस्कशन में नही होगा तो अल्पसंख्यकों की भागीदार नही हो पायेगी, यह आरोप पिछड़ा समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष एहसानुलहक मलिक व राष्ट्रीय महासचिव शिवनारायण कुशवाहा राज्य सरकार पर लगाया है।

नेता द्वेय ने यह भी कहा तत्कालीन मुख्य सचिव जावेद उस्मानी ने अपने डीके;कार्यकाल में सभी बोर्डो कमीशनों में एक अल्पसंख्यक अधिकारी को रखे जाने का प्रविधान किया गया है लेकिन इस शांसनादेश  की प्रदेश  सरकार उपेक्षा कर रही है।

नेता द्वय मुख्यमंत्री से मांग की है कि पुलिस सब इंस्पेक्टरों की हो रही भर्ती में ग्रुप डिस्कशन में एक अल्पसंख्यक अधिकारी को नामित करें, ताकि अल्पसंख्यकों की भागीदारी सुनिश्चित हो सकें।

नेता द्वय ने यह भी बताया की इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री, अध्यक्ष, अल्पसंख्यक आयोग, प्रमुख सचिव, गृह पुलिस महानिदेशक को महासभा द्वारा पत्र लिखा गया है।

नेता द्वय ने यह भी कहा यदि सरकार ग्रुप डिस्कशन में एक अल्पसंख्यक अधिकारी (प्रथम श्रेणी को नही रखती तो महासभा आंन्दोलन करेंगा। साथ ही न्यायालय का भी सहारा लेगा।

 
Lucknow, Uttar Pradesh, India