रणजी ट्राफी: बड़ौदा ने यूपी को १० विकेट से हराया

रणजी ट्राफी: बड़ौदा ने यूपी को १० विकेट से हराया

खेल संवाददाता

लखनऊ: बड़ौदा की टीम ने स्थानीय अखिलेशदास स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्राफी मैच में यूपीसीए को १० विकेट से करारी मात दी। बड़ौदा के मीडियम पेसर स्वप्निल सिंह भारी मौसम का फायदा उठाते हुए बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए मेजबान टीम के लिये आफत साबित हुए और मैच के अन्तिम दिन के हीरो साबित हुए। स्वप्निल ने ६ विकेट प्राप्त किये।

आज सुबह जब यूपी की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो उसपर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा था। टीम किसी तरह पारी की हार की जिल्लत से तो उबर गयी मगर बड़ौदा को कोई बड़ा टारगेट न दे सकी। जीत के लिये मिले ३२ रनों के लक्ष्य को मेहमान टीम ने बड़ी आसानी से बिना कोई विकेट गंवाये पूरा कर लिया। कल के नाबाद बल्लेबाज उमंग शर्मा और आरिश आलम ने संभलकर खेलना शुरू किया। मगर यह साझेदारी ज्यादा आगे न बढ़ सकी और उमंग शर्मा अपने कल के स्कोर ४८ में १६ रन ओर जोड़कर स्वपनिल की गेंद पर आदित्य को कैच दे बैठे। नये बल्लेबाज एकलव्य द्विवेदी ने दबाव हटाने के लिये आक्रमक अन्दाज अपनाया और ४४ गेंदों पर ८ चौकों की मदद से ४४ रन बनाकर स्वपनिल की गेंद पर बोल्ड हो गये। इसके बाद कप्तान पियूष चावला ने मोर्चा संभाला और स्कोर लगातार आगे बढ़ाया मगर २५7 के स्कोर पर अनुभवी तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल ने यूपीयीए को छठा झटका दिया,आरिश आलम ४८ रन बनाकर पगबाधा घोषित किये गये। जल्दी ही पियूष चावला भी ५7 रन बनाकर जे हुड्डïा की गेंद पर आदित्य को कैच देकर चलते बने।

बड़ौदा के गेंदबाजों को इसके बाद यूपी की टीम को समेटने में ज्यादा देर नही लगी और पूरी टीम ८7.२ ओवरों में ३०7 रनों पर आऊट हो गयी। स्वपनिल ने ९१ रन देकर ६ विकेट प्राप्त किये। इरफान पठान, भार्गव भटट, मुनाफ पटेल और हुडडा को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ।

जीत के लिये मिले ३३ रनों के लक्ष्य को बड़ौदा की टीम ने ५.४ ओवरों में बिना किसी नुकसान के पूरा कर लिया। इस जीत के साथ बड.ौदा की टीम को सात अंक प्राप्त हुए। स्वपनिल सिंह को मैन आफ दि मैच घोषित किया गया।