नई दिल्ली: पद्मभूषण पुरस्कार के लिए नज़रअंदाज़ की गई सायना नेहवाल की बात अब खेल मंत्रायल ने मान ली है। सायना नेहवाल का नाम खेल मंत्रालय ने हो-हल्ला होने के बाद पद्मभूषण पुरस्कार के लिए गृह मंत्रालय को भेज दिया है। खेल मंत्रालय ने प्रेस रिलीज़ जारी कर ये जानकरी दी है।

सायना नेहवाल ने इस खबरों के बाद कहा है कि मुझे खुशी है कि खेलमंत्रालय ने मेरी  बात सुनी और मेरे नाम को गृहमंत्रालय को भेजा। मेरी गुजारिश पर तेजी से काम हुआ। कोशिश करूंगी कि आगे भी देश का नाम ऊंचा करूं। मैं कहना  चाहती हूं कि मैंने कभी भी पुरस्कार के लिए मांग नहीं की थी और अब जो भी सरकार का निर्णय  होगा मुझे मान्य होगा।

इस प्रेस रिलीज़ में साफ लिखा है कि सायना कि गुज़ारिश पर गौर करने के बाद खेल मंत्रालय ने उनके नाम को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है।

खेल मंत्रालय यहां पर बोडमिंटन एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया पर भी निशाना लगाने से नहीं चूका। मंत्रालय की रिलीज़ में लिखा है कि उनके नाम की सिफ़ारिश बीएआई (बैडमिंटन एसोशिएशन ऑफ इंडिया) ने पहले नहीं की थी।

खेलमंत्री का कहना है कि सायना ने पद्मभूषण के लिए काफी देर से कहा और उनको सायना के नाम की सिफ़ारिश बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया ने काफी देर से की। हालांकि बीएआई ने खबरों को खंडन किया है। हमारे हाथ वह पत्र लगा है जिसमें बीएआई ने खेल मंत्रालय को सायना को पद्मभूषण देने की सिफ़ारिश की थी।

इस पत्र में साफ दिख रहा है कि खेल मंत्रलाय में ये पत्र आधिकारिक तौर पर 11 अगस्त को पहुंच गया था। अब या तो ये सरकारी स्टैंप ठीक है या फिर जो खेल मंत्रालय कह रहा है वो सच्चाई है।