मोदी की पत्नी ने फिर मांगी सुरक्षा की जानकारी

मोदी की पत्नी ने फिर मांगी सुरक्षा की जानकारी

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन ने एक बार फिर अपनी सुरक्षा को लेकर जानकारी मांगी है। हाल ही मेें मेहसाणा पुलिस ने जसोदाबेन को उनकी सुरक्षा क वर के बारे में जानकारी देने से इनकार कर दिया है। जसोदाबेन ने अपनी सुरक्षा कवर को लेकर एक आरटीआई के जरिए पुलिस से जानकारी मांगी थी। 

इस मामले पर पुलिस का कहना था कि मांगी गई सूचना आरटीआई के दायरे में नहीं आती क्योंकि वो सूचना स्थानीय खुफिया ब्यूरो (एलआईबी) से संबधित है। जशोदाबेन ने आरटीआई दायर कर ये जानने की कोशिश की थी कि प्रधानमंत्री की पत्नी होने के नाते उन्हें क्या अधिकार हैं। उन्होंनेे उनकी सुरक्षा में लगे कर्मचारियों की ड्यूटी के बारे में पूछने के साथ ही ये भी पूछा था कि जब वह बस में यात्रा कर रही होती हैं, तब उनके सुरक्षा कर्मचारी किसके आदेश पर सरकारी वाहनों में यात्रा करते हैं । 

गौरतलब है कि जसोदाबेन ने मेहसाणा पुलिस के सामने 24 नवंबर को आरटीआई दायर कर उन्हें प्रोटोकॉल के तहत दिए गए सुरक्षा कवर के बारे में जानकारी मांगी थी। साथ ही सूचना में उन्होंने सुरक्षा मुहैया कराने के बारे में सरकार द्वारा पारित वास्तविक आदेश की कॉपी भी मांगी थी। उन्होंने संविधान के उन प्रावधानों और कानूनों के बारे में भी जानकारी मांगी थी, जिसके तहत प्रधानमंत्री की पत्नी को सुरक्षा कवर दिया जाता है।

India