समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता विरोधी दल अखिलेश यादव से आज उत्तर प्रदेश की आगरा पुलिस द्वारा 27 सितम्बर को फ़र्ज़ी एनकाउंटर में मारे गये आकाश गुर्जर के परिजनों ने मुलाकात की। मुलाकात करने वालों में आकाश गुर्जर की मां ममता देवी, उनके भाई अंशू गुर्जर, मामा भूपेन्द्र शामिल रहे।

पीड़ित परिजनों ने अखिलेश यादव को बताया कि आकाश गुर्जर 12वीं पास करने के बाद सेना की अग्निवीर भर्ती के लिए तैयारी कर रहा था। अपने घर मध्य प्रदेश के मुरैना से 26 सितम्बर 2022 की रात 10 बजे आगरा के लिए निकला था। 27 सितम्बर को सुबह आगरा की पुलिस ने पकड़ कर झूठे आरोप लगाकर तीन गोलिया मार कर एनकांउटर कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। इलाज के दौरान 48 दिन बाद मौत हो गई थी। परिजनों ने बताया कि उन्होंने मामले की लम्बी लड़ाई लड़ी। आगरा की जिला अदालत में 21 मार्च 2023 को एनकांउटर को फर्जी करार देते हुए पुलिस के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।

अखिलेश यादव ने आकाश गुर्जर के परिजनों को हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाते हुए पार्टी की तरफ से 5 लाख रूपये से आर्थिक मदद दी। समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमण्डल मध्य प्रदेश के मुरैना जिला में थाना सराय छोला, पीड़ित के गांव गडौरा जाएगा। अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार से आकाश गुर्जर के परिजनों को 1 करोड़ रूपये मुआवजा देने तथा परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में पुलिस ने भ्रष्टाचार की चरम सीमा पार कर दी है। फर्जी एनकाउंटर कर रही है। देश में सबसे ज्यादा फर्जी एनकाउंटर भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश की पुलिस कर रही है। इसके पहले भी पुलिस ने कई नौजवानों का झूठे आरोप लगाकर फर्जी एनकाउंटर किया है। इन सभी निर्देश नौजवानों की हत्या के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है।