टीम इंस्टेंटखबर
दहशरे के मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी और भाजपा पर सत्ता हासिल करने के लिए हिंदुत्व की विचारधारा के इस्तेमाल का आरोप लगाया, साथ ही कहा कि हिंदुत्व को किसी और से नहीं बल्कि नव हिन्दुत्ववादियों से खतरा है.

प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि मैं कोई फ़कीर नहीं जो झोला उठाकर चल दूँ.

सीएम उद्धव के संबोधन में सबसे हैरान करने वाली बात ये रही कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा हमला किया. तंज भरे अंदाज में उद्धव ने कहा कि मैं फकीर नहीं हूं जो झोला उठाकर चल दूंगा.

उद्धव ने मोदी सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगते हुए चुनौती दी कि अगर मुकाबला करना है तो सीधे तौर पर करो. इसमें ईडी, सीबीआई जैसी संस्थाओं को इस्तेमाल मत करो.

उद्धव ठाकरे ने नागपुर में संघ प्रमुख मोहन भागवत के भाषण को लेकर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि हम आपकी पालकी नहीं ढोएंगे, हम उसके लिए पैदा नहीं हुए हैं. अब जब हम इसे नहीं ले जा रहे हैं, तो आप हमें भ्रष्ट कह रहे हैं? आप परिवारों, बच्चों को निशाना बना रहे हैं. ये मर्दानगी नहीं है, ये अमानवीय है.

उन्होंने कहा, मोहन भागवत बोले थे कि हमारे पूर्वज एक हैं. फिर लखीमपुर में धरना प्रदर्शन कर रहे किसान के पूर्वज कौन हैं? क्या वे दूसरे ग्रह से आए थे? अगर सबके पूर्वज एक हैं तो फिर विपक्ष वाले के पूर्वज इसमें नहीं हैं क्या, किसानों के पूर्वज नहीं हैं क्या, जिन पर गाड़ी चढ़ाया गया, ये नहीं हैं क्या?