नयी दिल्ली: हाथरस की निर्भया को इन्साफ दिलाने के जंतर-मंतर पर लोगों का विरोध प्रदर्शन जारी है| सैकड़ों सामाजिक कार्यकर्ता, छात्र, आम आदमी पार्टी और वामपंथी दलों के नेता हाथरस में हुए सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए जुटे हुए हैं। भीड़ को संभालने के लिए पुलिसकर्मियों के अलावा वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और अर्द्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है।

प्रदर्शन स्थल पर पुलिस ने बैरीकेडिंग कर दी है ताकि प्रदर्शनकारियों की आवाजाही को रोका जा सके। जंतर-मंतर पर हाथरस पीड़िता के लिए न्याय की मांग करने की खातिर इकट्ठा होने वालों में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण, अभिनेत्री स्वरा भास्कर, माकपा नेता बृंदा करात और सीताराम येचुरी, आप के नेता सौरभ भारद्वाज शामिल हैं।

गौरतलब है कि 14 सितम्बर को हाथरस में चार युवकों ने 19 वर्षीय दलित लड़की से सामूहिक बलात्कार किया था और मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसकी मौत हो गई जिसके बाद बुधवार की रात को उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पीड़िता के परिजन का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें रात में अंतिम संस्कार करने के लिए बाध्य किया। बहरहाल, स्थानीय पुलिस का कहना है कि ‘‘परिवार की इच्छा के मुताबिक” अंतिम संस्कार किया गया।