दिल्ली:
बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही तीन मैचों की वनडे सीरीज के फाइनल मैच में हरमनप्रीत कौर अंपायर के फैसले पर भड़क गईं थीं। उन्हें स्टंप्स पर बल्ला मारते भी देखा गया। बाद में उन्होंने मैच प्रजेंटेशन में भी जमकर भड़ास निकाली। ट्रॉफी उठाने के दौरान भी उन्होंने अंपायर पर तंज कसा।

उन्हें इन हरकतों के लिए गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमन पर चीन के हांगझू में होने वाले एशियाई खेलों के पहले दो मैचों से चूकने का खतरा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ओर से उनके आचरण पर कड़ी फटकार लगने की उम्मीद है।

22 जुलाई को ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे के दौरान और उसके बाद उनके व्यवहार के लिए चार डिमेरिट पॉइंट दिए जा सकते हैं। इसके बाद वे दो इंटरनेशनल मैचों से सस्पेंड हो सकती हैं। भारतीय टीम अब हांग्जो एशियाई खेलों के लिए तैयारी कर रही है। ये खेल 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चलेंगे। इसके तहत महिला क्रिकेट प्रतियोगिता 19 सितंबर से शुरू होगी।

भारतीय टीम अपनी आईसीसी रैंकिंग के आधार पर सीधे क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। यदि हरमनप्रीत को 4 डिमेरिट पॉइंट मिलते हैं तो वह संभावित रूप से क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल दोनों नॉकआउट मैचों से चूक सकती हैं। फिर यदि टीम आगे बढ़ती है तो वह केवल फाइनल, गोल्ड मेडल मैच ही खेल सकती हैं।