टीम इंस्टेंटखबर
सत्ता में वापसी के लिए धुंआधार प्रचार में जुटे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज सिराथू पहुंचकर उपमुख्यमंत्री और बीजेपी उम्मीदवार केशव प्रसाद मौर्य पर खूब तंज कसे. उन्होंने कहा ”सिराथू के लोगों ने राय बना ली है. लखनऊ की घबराहट ठीक है. इसीलिए बीजेपी के यहां के नेता काम नहीं आ रहे हैं. बाहर के नेता बुलाए जा रहे हैं. देख लेना आज का जनसमर्थन जो जुटा है. इसके बाद वो रंग और कपड़े बदलकर यहां से निकल जाएंगे.”

अखिलेश यादव ने कहा, ”ये स्टूल वाले मंत्री हैं, इन्होंने आपको धोखा दिया है. आपके यहां चौड़ी सड़क भी नहीं बनाई, ये कमाल के मंत्री थे.” उन्होंने कहा कि सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं. तीन महीने में ही सड़क उखड़ रही है. हम सरकार बनने पर इसकी जांच कराएंगे.

पूर्व सीएम ने कहा, ”मैंने सुना था कि एक बार स्टूल वाले मंत्री भूल गए कि वो स्टूल वाले मंत्री है. उन्होंने मुख्यमंत्री के कमरे में अपनी तख्ती लगा ली. डीजीपी की बैठक भी कर ली. मुख्यमंत्री को जब पता चल तब उन्होंने तख्ती और कुर्सी दोनों फेंक दी.”

सपा अध्यक्ष ने कहा, ”सपा गठबंधन ने सिराथू में यहां की बहू को उतारा है, पल्लवी पटेल अपने चुनाव चिन्ह पर भी चुनाव लड़ सकती थीं. लेकिन हमने ही इनसे कहा कि आप साइकिल सिंबल पर लड़िए, तो फिर किसकी जिम्मेदारी है इनको जिताने की? सपा सरकार में हम यहां का विकास करेंगे.”

अखिलेश यादव ने कहा कि यहां के स्टूल मंत्री ने वसूली से अपने करियर की शुरुआत की, काहे कि वसूली करते थे. ये भी बताना पड़ेगा क्या?

समाजवादी पार्टी के टिकट पर पल्लवी पटेल, केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ कौशांबी की सिराथू विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं. जहां 27 फरवरी को पांचवें चरण में मतदान होना है. अपना दल (कामेरावादी) की नेता उनकी मां कृष्णा पटेल हैं. पल्लवी पटेल अपनी मां के साथ हैं.

सिराथू से केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की बहन पल्लवी पटेल के चुनाव मैदान में उतरने पर उपमुख्यमंत्री के लिए हाई-प्रोफाइल सीट पर मुकाबला मुश्किल हो गया है. अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (सोनेलाल) बीजेपी से गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है.