मुंबई:
कोल्हापुर हिंसा को लेकर उद्धव ठाकरे गुट के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र सरकार पर तंज कसा है. संजय राउत ने कहा है कि कोल्हापुर झड़प के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है. महाराष्ट्र में 400 साल बाद भी औरंगजेब के नाम पर हिंसक घटनाएं हो रही हैं. राजनीतिक लाभ के लिए औरंगजेब को बार-बार ज़िंदा किया जा रहा है।

संजय राउत ने गुरुवार को दावा किया कि महाराष्ट्र के कोल्हापुर में कथित तौर पर औरंगजेब और टीपू सुल्तान का महिमामंडन करने वाली कुछ सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हिंसक विरोध प्रदर्शन में बाहरी लोग शामिल थे। राउत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में राज्य में बढ़ती सांप्रदायिक झड़पों पर भी सवाल उठाया। पत्रकारों से बात करते हुए राउत ने पूछा कि मेरी जानकारी के मुताबिक इस झड़प में कोल्हापुर के लोग शामिल नहीं थे. स्थिति को शांत करने के लिए कोल्हापुर के बाहर के लोगों को लाया गया। आपकी सरकार आने के बाद से ऐसा बार-बार क्यों हो रहा है?

राज्यसभा सांसद ने कहा कि आप (एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस) हिंदुत्व की बात करते हैं। क्या आपका हिंदुत्व इतना कमजोर है कि जब कोई किसी की फोटो डालता है तो वह खतरा बन जाता है? क्या आपको चुनाव जीतने के लिए औरंगजेब की जरूरत है? बजरंग बली ने कर्नाटक में आपकी मदद नहीं की। तो, आपको महाराष्ट्र में औरंगजेब की जरूरत है।