दिल्ली:
पंजाब पुलिस ने वारिस पंजाब दे चीफ अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब पुलिस ने रविवार को ट्विटर के जरिए यह जानकारी दी। करीब 36 दिनों से फरार चल रहे खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने रविवार सुबह राज्य के मोगा जिले से गिरफ्तार कर लिया है. इस गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है. इसके साथ ही पंजाब पुलिस ने राज्य के लोगों से फेक न्यूज और भ्रामक जानकारी फैलाने से बचने की भी अपील की है।

रविवार को ट्विटर के जरिए पंजाब पुलिस ने बताया कि पंजाब वारिस दे चीफ अमृतपाल सिंह को राज्य के मोगा जिले से गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे की जानकारी पंजाब पुलिस द्वारा साझा की जाएगी। पंजाब पुलिस ने कहा है कि अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी का ब्यौरा जल्द ही साझा किया जाएगा. पुलिस ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि किसी भी तरह की खबर को शेयर करने से पहले उसकी पुष्टि करें और उसके बाद ही उसे दूसरों के साथ साझा करें.

अमृतपाल सिंह 18 मार्च से फरार था। तभी से उसके खिलाफ पंजाब में कार्रवाई शुरू हो गई थी। अमृतपाल सिंह के साथियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई शुरू की गई। अब उसे भी पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी रविवार सुबह सामने आई है। अमृतपाल के समर्थकों द्वारा 23 फरवरी को अमृतसर के अजनाला पुलिस थाने पर धावा बोलने के लगभग 3 सप्ताह बाद यह कार्रवाई की गई। जानकारी के अनुसार समर्थकों ने लवप्रीत तूफान नाम के शख्स की रिहाई की मांग को लेकर थाने में धावा बोल दिया था.

अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी से पहले का विजुअल सामने आया है। बताया जा रहा है कि वारिस पंजाब डी चीफ को पंजाब के मोगा जिले के एक गुरुद्वारे में देखा गया था. पंजाब पुलिस द्वारा आज सुबह मोगा जिले से गिरफ्तारी के बाद आशंका जताई जा रही है कि उसे असम के डिब्रूगढ़ भेजा जाएगा.