नई दिल्ली: पूर्वी-लद्दाख सीमा पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प एक बाद शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक हुई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने कहा कि हमारी सीमा में कोई नहीं घुसा है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे किसी पोस्ट पर चीन का कब्जा नहीं है। इसपर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को सवाल खड़े किए हैं। राहुल ने पीएम मोदी से पूछा की चीनी धरती थी तो हमारे सैनिक क्यों शहीद हुए?

उन्होंने आपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘पीएम ने भारतीय क्षेत्र को चीनी आक्रमण के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। अगर चीनी भूमि थी:
1-हमारे सैनिकों को क्यों मारा गया?
2-वे कहाँ मारे गए थे?

पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री ने भारतीय सीमाओं का प्रभावी रूप से पुनर्रेंखाकन कर दिया है। उन्होंने चीन के रुख को सही ठहराया है और अपने विदेश मंत्री की बात को काट दिया है।’’

उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या भारतीय सैनिक चीनी क्षेत्र में थे? अब भारत के हिसाब से एलएसी क्या है? क्या हमारे इतने वीरों ने बेवजह जान दे दी?’’ तिवारी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री का बयान तुष्टीकरण है। गौरतलब है कि मोदी ने भारत-चीन तनाव पर शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कहा कि न कोई हमारे क्षेत्र में घुसा और न ही किसी ने हमारी चौकी पर कब्जा किया है। प्रधानमंत्री ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़पों को लेकर बुलाई गई इस बैठक के अंत में कहा कि चीन ने जो किया है उससे पूरा देश आहत और आक्रोशित है।