बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने एक बार फिर सूबे में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए है। अमेरिका में पढ़ाई के लिए करीब 4 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप हासिल करने वाली छात्रा सुदीक्षा भाटी की उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सोमवार को छेड़खानी से बचने के दौरान सड़क हादसे में मौत हो गई।

अमरीका में कर रही थी पढाई
सुदीक्षा भाटी अमेरिका बॉब्सन कॉलेज में पढ़ाई कर रही थी पर कोरोना संक्रमण के कारण फिलहाल कुछ दिनों से भारत में थी। मिली जानकारी के अनुसार सुदीक्षा अपने चाचा के साथ बाइक पर बैठकर रिश्तेदार के घर जा रही थी। रास्ते में कुछ बुलेट सवार कुछ शोहदों ने छेड़खानी शुरू कर दी।

मनचलों से बचने के प्रयास में बाइक से गिरी
आरोप हैं कि ये लोग छेड़खानी करते हुए बार-बार बाइक को ओवरटेक कर रहे थे। इसी दौरान मनचलों से बचने की कोशिश में सुदीक्षा की गाड़ी गिर गई और मौत हो गई। पुलिस ने फिलहाल छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और अज्ञात बाइकर्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एचसीएल फाउंडेशन से मिली थी स्कॉलरशिप
सुदीक्षा के पिता के अनुसार उनकी बेटी ने एचसीएल फाउंडेशन के स्कूल विद्या ज्ञान से पढ़ाई की थी। पिछले साल वह इंटरमीडिएट में बुलंदशहर जनपद में टॉप रही थीं। एचसीएल की ओर से उन्हें 3 करोड़ 80 लाख रुपये की स्कॉलरशिप दी गई थी। इसके बाद वे उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए अमेरिका चली गईं।

कोरोना के कारण लौटी थी भारत
सुदीक्षा कोरोना की वजह से अमेरिका से वापस भारत लौटी थीं। हादसे के समय में वे अपने चाचा के साथ बाइक से मामा से मिलने जा रही थीं। बताया जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में ही सुदीक्षा को वापस अमेरिका लौटना था।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ऐसे ही गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी हत्याकांड ने भी कई सवाल खड़े किए थे, जहां भांजी से छेड़खानी पर सवाल उठाने के बाद उनकी हत्या कर दी गई थी।