टीम इंस्टेंटख़बर
जंतर-मंतर भड़काऊ नारेबाजी से जुड़े मामले में BJP नेता अश्विनी उपाध्याय समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, ‘हेट स्पीच’ से जुड़े आरोपों में अश्विनी उपाध्याय, विनोद शर्मा, दीपक सिंह, विनीत क्रांति, प्रीत सिंह और दीपक नाम के 6 लोग गिरफ्तार हुए हैं.

बता दें कि बीजेपी नेता रात 3 बजे कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन भी पहुंचे थे. गिरफ्तार हुए लोगों में प्रीत सिंह सेव इंडिया फाउंडेशन का निदेशक है. इसी के बैनर तले ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ नाम का कार्यक्रम जंतर मंतर पर किया गया था.

इससे पहले देर रात पुलिस स्‍टेशन में BJP नेता अश्विनी उपाध्याय ने कहा था कि भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर 8 अगस्त को सेव इंडिया फाउंडेशन के तहत जंतर मंतर पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था.

उन्होंने बताया कि उस वक्त 50 लोगों को बुलाया गया था, लेकिन बढ़ती भीड़ को देखकर 12:00 बजे मंच से वो चले गए और कार्यक्रम खत्म कर दिया गया. अश्विनी के मुताबिक उन्हें नहीं पता कि नारे लगाने वाले कौन लोग हैं और उन्होंने नारे क्यों लगाए. वह आरोपियों को नहीं पहचानते और ना ही उनके सामने कोई नारे लगाए गए हैं. अश्वनी उपाध्याय ने कहा कि इस पूरे मामले में वह पूरी तरह से निर्दोष हैं. अश्वनी उपाध्याय बीजेपी नेता हैं और पेशे से एडवोकेट हैं.

भड़काऊ नारे के मामले में दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की थी. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. दिल्ली पुलिस का कहना है कि रविवार की घटना में शामिल अश्विनी उपाध्याय और अन्य को गिरफ्तार किया जाएगा. अश्विनी उपाध्याय को कनॉट पैलेस थाने में बुलाया गया था.