नई दिल्ली: गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान पर उत्तर प्रदेश सरकार ने जो एनएसए लगाया था, उसे अब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हटाने का निर्देश दिया है। अदालत ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए डॉ. कफील को फौरन रिहा करने को कहा है। अब इस फैसले के बाद विपक्षी नेताओं की ओर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई विपक्षी नेताओं ने योगी सरकार पर निशाना साधा है।

प्रियंका का कटाक्ष
प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस फैसले पर ट्वीट किया कि आज इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कफील खान के ऊपर से रासुका हटाकर उनकी तत्काल रिहाई का आदेश दिया। आशा है कि यूपी सरकार डॉ कफील खान को बिना किसी विद्वेष के अविलंब रिहा करेगी। कफील खान की रिहाई के प्रयासों में लगे तमाम न्याय पसंद लोगों व उप्र कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मुबारकबाद।

संजय सिंह का ट्वीट
आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने ट्वीट कर योगी सरकार को घेरा। संजय सिंह ने लिखा कि कफील खान के मामले में हाई कोर्ट का निर्णय योगी सरकार के अन्यायी चेहरे को बेनकाब करता है। ध्यान से पढ़ो योगी जी, हाई कोर्ट ने कहा “कफ़ील खान का भाषण राष्ट्रीय एकता और अखंडता की अपील करता है” और योगी जी ने कफील को राष्ट्रद्रोही घोषित कर दिया “शर्मनाक”।

यूपी कांग्रेस का योगी सरकार पर निशाना
वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस की ओर से ट्वीट किया गया कि न्याय की दृष्टि में डॉ कफील खान पर एनएसए बढ़ाते जाना गैर कानूनी था। मगर न्याय को हर रोज कुचलने वाली यूपी सरकार को इससे फर्क कहां पड़ता है। आज न्याय की जीत हुई, कफील खान पर से कोर्ट ने एनएसए हटाया।