टीम इंस्टेंटखबर
यूपी बोर्ड परीक्षामें 12वीं का अंग्रेजी पेपर लीक हो गया है. पेपर लीक मामले को लेकर सपा मुखिया और विधानसभा नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तंज कसा.

उन्होंने ट्वीट करके कहा कि UP BJP की सरकार की दूसरी पारी में भी पेपर लीक करवाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है, युवा कह रहे हैं कि रोजगार देने में नाकाम सरकार जानबूझकर किसी परीक्षा को पूर्ण नहीं होने देना चाहती है. सपा अध्यक्ष ने कहा कि BJP पेपर माफियाओं पर काग़ज़ का ही बुलडोजर चलवा दे.

दरअसल यूपी बोर्ड परीक्षा में 12वीं का अंग्रेजी पेपर लीक होने के बाद सीएम योगी के आदेश पर पेपर निरस्त कर दिया गया. 24 जिलों में परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया. साथ ही पेपर लीक मामले की जांच का जिम्मा उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स को सौंपा गया है. परीक्षा रद्द होने के बाद अगली तारीख का एलान अभी नहीं हुआ है. इसके बारे में यूपी बोर्ड जल्दी सूचना जारी कर सकता है.

यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट के इंग्लिश पेपर 24 जिलों में लीक हुए हैं. इन जिलों में गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए पेपर निरस्त कर दिया गया है. बाकी जिलों में इंटरमीडिएट का इंग्लिश पेपर 2:00 बजे से शुरू होना है. बता दें, पहले बलिया जिले से पेपर लीक की खबर मिली, जिसके बाद 24 जिलों के एग्जाम निरस्त किए गए.

पेपर लीक होने की घटना के बाद राज्य के आगरा, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, बागपत, बदायूं, शाहजहांपुर, उन्नाव, सीतापुर, ललितपुर, महोबा, जालौन, चित्रकूट, अम्बेडकरनगर, प्रतापगढ़, गोंडा, गोरखपुरी, आजमगढ़, बलिया, वाराणसी, कानपुर देहात, एटा और शामली में परीक्षा रद्द.