टीम इंस्टेंटखबर
झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार ने अपने दो साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक बड़ा एलान किया है, नए साल से राज्य में पेट्रोल 25 रुपए सस्ता मिलेगा. हालांकि इसका लाभ सिर्फ दोपहिया वाहन वालों को ही मिल सकेगा.

सीएम ने ट्वीट किया, “पेट्रोल-डीजल के मूल्य में लगातार इजाफा हो रहा है, इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोग सबसे अधिक प्रभावित हैं. इसलिए सरकार ने राज्य स्तर से दुपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर ₹25 की राहत देगी, इसका लाभ 26 जनवरी 2022 से मिलना शुरू होगा.”

सीएम ने अपनी स्पीच में कहा कि जो बड़ी-बड़ी गाड़ियों में घूम रहा है उसे कीमतों की चिंता नहीं है. उसका 100-50 रुपए जेब से निकल गया तो कोई फर्क नहीं पड़ता. लेकिन जो छोटे-छोटे लोग मोटरसाइकिल में आधा पेट्रोल और आधा केरोसिन मिलाकर चला रहे हैं और नतीजा कुछ दिन बाद गाड़ी खत्म होने की कगार पर आ जाती है.

झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन भी लगातार पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने की मांग कर रहा था. एसोसिएशन नें पांच फीसदी वैट में कटौती की मांग की थी. एसोसिएशन का कहना था कि सरकार को वैट में कटौती करते हुए उसे 22 फीसदी से 17 फीसदी करना चाहिए. एसोसिएशन ने कहा था कि झारखंड के पड़ोसी राज्य जैसे उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार और ओडिशा में डीजल की कीमते हैं. ऐसे में लोग डीजल झारखंड की जगह पड़ोसी राज्यों से भरवा रहे हैं.