नगर क्षेत्र का एक और मोहल्ला सखैयापुरा बनेगा हाॅटस्पाट


रिपोर्ट-रमेश चन्द्र गुप्ता

रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच: गैर प्रान्तो से बहराइच लौटे कुछ प्रवासी नागरिको के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जहां ग्रामीण अंचलो में दहशत का माहौल है, वहीं अब दिल्ली से लौटने वाले लोगो के कोरोना संक्रमित मिलने से नगरवासियो के माथे पर चिंता की लकीरे उभरने लगी है।


पहले से ही तीन हाॅटस्पाट/कन्टेनमेन्ट जोन का दंश झेल रहे लोगो की सांसे आज उस समय थम गई जब दिल्ली से एक साथ मोहल्ला सखैयापुरा लौटे एक दर्जन लोगो मे से दो की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव मिली। वही अन्य लोगो की जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी है, फिलहाल इतना तो तय है कि मोहल्ला सखैयापुरा को हाॅटस्पाट घोषित किया जायेगा।


प्राप्त सूचना के अनुसार नगर क्षेत्र के मोहल्ला सखैयापुरा में विगत 13 जून को दिल्ली से एक ही परिवार के 13 सदस्य लौटे और स्वास्थ्य विभाग ने उनके नमूने लेकर जांच हेतु भेजा था। मंगलवार की देर शाम दिल्ली से लौटे परिजनो मे पिता राना सिंह व पुत्र शिवांश सिंह की जांच रिपोर्ट पाजिटिव मिलने की सूचना के बाद मोहल्लेवासियो मे दहशत फैल गई। मोहल्लेवासी क्षेत्र को हाॅटस्पाट घोषित किये जाने की आशंका के चलते भयभीत नजर आये।


इतना ही नही मोहल्लेवासियो को जब यह पता लगा कि अभी करीब 11 लोगो की जांच रिपोर्ट आना बाकी है तो उनके माथे पर चिंता की लकीरे दिखने लगी। सूत्रो के अनुसार कोरोना संक्रमित दोनो लोग मोहल्ला सखैयापुरा स्थित आवास पर नही है। जानकारी करने पर पता चला कि दोनो संक्रमित अपने गांव चन्दरखा गये हुए है। ऐसे मे स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की समस्या और बढ़ गई।
जिले मे गैर प्रान्तो से लौटे लाखो प्रवासियो मे से कुछ के संक्रमित मिलने से ग्रामीणो मे दहशत व्याप्त है। वही अब दिल्ली से लौटने वाले अधिकतर लोगो के संक्रमित मिलने से समस्या दिनो-दिन बढती जा रही है। नगर क्षेत्र मे इस समय तीन मोहल्ले हाॅटस्पाट/कन्टेनमेन्ट घोषित है। वही एक और मोहल्ले के हाॅटस्पाट घोषित किये जाने की आशंका को लेकर नगरवासी आशंकित दिखाई दिये।
सीएमओ डा0 सुरेश सिंह के अनुसार मंगलवार को दो लोगो की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आयी है जिसके बाद संक्रमितो की संख्या 111 हो गई। वही अब तक 94 मरीजो के स्वस्थ होने व लखनऊ मे उपचार के दौरान एक वृद्ध की मौत हो जाने के बाद सक्रिय केसो की संख्या मात्र 16 रह गई है। श्री सिंह ने बताया कि आज 3 लोगो की रिपोर्ट निगेटिव आयी है और 273 लोगो के सैम्पल जांच हेतु लिये गये है।

गोण्डा के कोरोना संक्रमित की मौत
बहराइच: गोण्डा के कोरोना संक्रमित मरीज की हालत बिगड़ने पर उसे उपचार हेतु महर्षि बालार्क मेडिकल कालेज भेजा गया था। जिसकी मौत हो जाने से चिकित्सा स्टाफ मे हड़कम्प मच गया।
गोण्डा जिले के थाना छपिया के भोपतपुर निवासी राम फेरन उर्फ नीबर (45) कोरोना संक्रमित था और गोण्डा में इलाज के दौरान उसकी हालत गंभीर होने पर उसे सोमवार की देर रात करीब ढाई बजे उपचार हेतु बहराइच के महर्षि बालार्क मेडिकल कालेज भेजा गया। उपचार के दौरान कोरोना संक्रमित की मौत हो गई और मेडिकल कालेज स्टाफ ने आनन-फानन ग्रामीण के शव को गोण्डा भेज दिया।