स्पोर्ट्स डेस्क
न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में सूर्यकुमार की आतिशी पारी ने कोहली के एक विराट रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है. सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 111 रन की पारी में कई रिकॉर्ड बनाए, लेकिन एक रिकॉर्ड उनका खासा विराट रहा, जिसमें उन्होंने पूर्व कप्तान कोहली को पीछे छोड़ दिया. वास्तव में सूर्यकुमार का यह विराट रिकॉर्ड अब दुनिया के बाकी बल्लेबाजों के लिए एक बड़ा चैलेंज हो चला है.

भारत के मुकाबला 65 रन से जीतने के बाद वास्तव में प्लेयर ऑफ द मैच के लिए दूर-दूर तक कोई भी उनका मुकाबला नहीं था. और जैसे ही प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड उनकी झोली में आया, तो उन्होंने एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ मैच जीतने के कोहली के रिकॉर्ड पर पानी फेर दिया. विराट ने यह कारनामा अभी तक अपने करियर में छह बार किया है.

वहीं, सूर्यकुमार यादव का यह एक कैलेंडर ईयर में अभी तक सातवां प्लेयर ऑफ द मैच रहा है. और आप यह मत भूलिए कि अभी इस सीजन में न्यूजीलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार को एक और टी20 मैच मंगलवार को खेलना है. और अगर वह इस मुकाबले में भी प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार अपने नाम कर लेते हैं, तो यह रिकॉर्ड का पैमाना और ऊंचा कर देंगे. यादव के एक कैलेंडर ईयर में ऐसा करते ही आठ प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड हो जाएंगे. फिलहाल तो उनका सात का आंकड़ा ही एक ऐसी गिनती हो चला है, जिसके बराबर पहुंचना या इससे आगे निकलना किसी भी बल्लेबाज के लिए एक बहुत ही बड़ा चैलेंज हो चला है.