बेंगलुरु:
कर्नाटक में सरकार गठन के एक हफ्ते बाद कांग्रेस के 24 विधायकों ने शनिवार को मंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने इन मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता मंच पर मौजूद रहे. नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उनके झारखंड के समकक्ष हेमंत सोरेन ने भाग लिया। नए मंत्रियों के शपथ लेने के बाद कर्नाटक सरकार में 34 मंत्री हो गए हैं.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार सहित 10 मंत्रियों ने 20 मई को शपथ ली थी। कर्नाटक के नवनिर्वाचित विधायक के वेंकटेश, डॉ एच सी महादेवप्पा, ईश्वर खंड्रे, के एन राजन्ना, नवनिर्वाचित विधायक दिनेश गुंडू राव, शरणबसप्पा दर्शनपुर, शिवानंद पाटिल, टी.आर. बलप्पा, एस.एस. मल्लिकार्जुन, टी.एस. संगप्पा, डॉ. एस.आर. पाटिल, मंकल वैद्य, एच.के. पाटिल, कृष्णा बायरे गौड़ा, एन. चेलुनारास्वामी ने मंत्री पद की शपथ ली। सूत्रों के मुताबिक मंत्रियों के विभागों का ऐलान शनिवार शाम तक हो सकता है.

शपथ लेने से पहले मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि हमने क्षेत्रीय, जाति और सामाजिक न्याय के दृष्टिकोण से फैसला (मंत्रिपरिषद पर) लिया है. हमने हाईकमान से गहन चर्चा के बाद ही मंत्रिपरिषद तय की है। कैबिनेट की अगली बैठक में हम अपने वादों पर फैसला लेंगे। कैबिनेट की अगली बैठक जून में होने की संभावना है।