नई दिल्ली: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब (biplab deb) एक बार फिर से अपने बयान को लेकर विवादो में आ गए हैं। उन्होंने राज्य की राजधानी अगरतला में प्रेस क्लब को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाबी (punjabis) और जाट समुदाय के लोग शारीरिक रूप से मजबूत होते हैं लेकिन कम दिमाग वाले होते हैं। जिसके बाद ये विवाद सुर्खियों में आ गया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बंगालियों को बहुत बुद्धिमान माना जाता है।

बताया कम बुद्धि
वीडियो क्लिप में देब कह रहे हैं, “जब हम पंजाब के लोगों के बारे में बात करते हैं, तो हम कहते हैं कि वह एक पंजाबी, सरदार हैं। उनके पास कम बुद्धि है, लेकिन वे बहुत मजबूत हैं। कोई उन्हें ताकत से नहीं बल्कि प्यार और स्नेह से जीत सकता है। हरियाणा में बड़ी संख्या में जाट रहते हैं। लोग जाटों के बारे में क्या कहते हैं? जाट कम बुद्धिमान (limited brains) होते हैं, लेकिन बहुत स्वस्थ होते हैं।”

कांग्रेस ने बयान को बताया शर्मनाक
रविवार को किए एक संबोधन में देब ने कहा कि भारत में प्रत्येक समुदाय अपने निश्चित प्रकार और चरित्र के लिए जाना जाता है। सीएम विप्लब देब भारतीय जनता पार्टी से आते हैं। उनके इस बयान को कांग्रेस पार्टी ने “शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण” बताया है। इस बयान का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।