बरेली:
बरेली में विधायक के करीबी ने सड़क निर्माण में कमीशन न मिलने पर 7 किलोमीटर लंबी सड़क को मिनटों में बर्बाद कर दिया. दरअसल मामला बरेली के शाहजहाँपुर का है। जहां शाहजहाँपुर में चल रहे सड़क निर्माण में कमीशन न मिलने के कारण स्थानीय विधायक के एक करीबी ने 7 किलोमीटर लंबी सड़क को जेसीबी से खोदकर नष्ट कर दिया। साथ ही वहां मौजूद मशीनों में भी आग लगा दी. जब ठेकेदार ने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो बदमाशों ने ठेकेदार की पिटाई कर दी. जब वहां मौजूद कार्यकर्ता आगे आये तो स्थानीय नेता ने अपने साथियों के साथ मिलकर कार्यकर्ताओं की भी पिटाई कर दी.

गोरखपुर स्थित ठेकेदार शकुंतला सिंह ने पुलिस को बताया कि जगवीर सिंह खुद को स्थानीय विधायक का करीबी बताता है। कमीशन नहीं देने के कारण नेता सड़क नहीं बनने दे रहे थे. साथ ही 7 किमी. बनी हुई सड़क को जेसीबी से खोदकर तोड़ दिया गया। सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. सूचना के आधार पर जिलाधिकारी उमेश सिंह ने जांच शुरू कर दी है. शिकायत पर पुलिसकर्मी ने नाम न छापने की शर्त पर जिलाधिकारी को बताया कि मुख्य आरोपी जगवीर सिंह अक्सर विधायक के साथ देखा जाता है. पुलिसकर्मी ने बताया कि आरोपी विधायक पहले भी लोगों को परेशान करते पाए गए हैं.

पुलिसकर्मी ने बताया कि सड़क निर्माण का बजट 12 करोड़ रुपये था. इस सड़क का एक स्थानीय नेता भारी कमीशन की मांग कर रहा था. कमीशन न मिलने पर जगवीर सिंह और सड़क ठेकेदार के बीच बहस हो गई। ठेकेदार ने बताया कि जगवीर सिंह सड़क निर्माण में बाधा डाल रहा था। जब उसने मना किया तो उसे पीटना शुरू कर दिया। कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट भी की गयी. जगवीर सिंह और 15-20 अज्ञात व्यक्तियों पर सार्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम और आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इस घटना पर डीएम ने कहा कि हम इस तरह की हरकतें बर्दाश्त नहीं करेंगे. आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. डीएम ने इस मामले में सख्त कार्रवाई के आदेश दिए.