स्पोर्ट्स डेस्क
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड बाजू में खिंचाव के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा एशेज टेस्ट नहीं खेल सकेंगे। हेजलवुड को पहले टेस्ट में नौ विकेट से मिली जीत के दौरान चोट लगी थी। वह आगे की जांच के लिये सिडनी चले गए हैं।

इंग्लैंड 2010-11 के बाद से ऑस्ट्रेलिया और 1986 के बाद गाबा में कोई टेस्ट नहीं जीत पाया है। पांच मैचों की सीरीज का दूसरा दिन रात्रि टेस्ट मैच गुरुवार से एडीलेड में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की बाकी टीम सोमवार को एडीलेड रवाना होगी। दूसरा टेस्ट गुरुवार से शुरू होगा।

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पिछले सप्ताह अभ्यास मैच खेलने वाली आस्ट्रेलिया ए टीम में रहे झाय रिचर्डसन और माइकल नासिर तेज गेंदबाजी में कवर के तौर पर आस्ट्रेलिया टीम में हैं। आस्ट्रेलियाई तेज आक्रमण हेजलवुड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क संभाल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया को हेजलवुउ की कमी खलेगी जो अब तक दिन रात के सात टेस्ट में 32 विकेट ले चुके हैं।

उनसे अधिक विकेट दिन रात के टेस्ट में सिर्फ स्टार्क के नाम हैं। नाथन लियोन ने डाविड मलान (82) को आउट करके अपना 400वां टेस्ट विकेट लिया और इंग्लैंड की पारी के पतन की शुरुआत की। लियोन 400 विकेट लेने वाले तीसरे आस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गये हैं।

उनसे पहले लेग स्पिनर शेन वार्न (708) और तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा (563) ने यह उपलब्धि हासिल की थी। यह 34 वर्षीय ऑफ स्पिनर टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट के मुकाम पर पहुंचने वाले दुनिया के 17वें गेंदबाज बन गये हैं। श्रीलंका के लेग स्पिनर मुथैया मुरलीधरन 800 विकेट लेकर इस सूची में शीर्ष पर हैं।