लखनऊ: आज एचडीएफसी बैंक ने लखनऊ में लॉकडाऊन की अवधि में ग्राहकों के लिए मोबाईल ऑटोमेटेड टेलर मशीन (एटीएम) की स्थापना की। मोबाईल एटीएम स्थापित हो जाने के बाद कैश निकालने के लिए सोसायटी के बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। लखनऊ शहर से पहले बैंक ने मुंबई, नई दिल्ली, इलाहाबाद, कोयम्बटूर, चंडीगढ़, चेन्नई, पुणे, हैदराबाद, भुवनेश्वर, अहमदाबाद, बेंगलुरु, गुवाहाटी जयपुर रांची इंदौर और हरिद्वार में मोबाईल एटीएम स्थापित किए हैं।

लखनऊ मे इस मोबाईल एटीएम सुविधा का शुभारंभ जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने किया इस अवसर पर एचडीएफ़सी बैंक के ज़ोनल हेड अनिल खुग्शाल और सर्कल हेड बकुल सिक्का मौजूद थे ।

एटीएम स्थापित करने वाले स्थानों की पहचान लखनऊ शहर में स्थानीय मुनिसिपल अधिकारियों के साथ परामर्श द्वारा की जाती है।

मोबाइल एटीएम एक निश्चित अवधि के लिए प्रत्येक स्थान पर परिचालन होगा । मोबाईल एटीएम रोज सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक 3 से 5 स्थानों को सेवाएं देगा।

एटीएम की कतार में सोशल डिस्टैंसिंग बनाए रखते हुए सभी सावधानियों व सैनिटाईज़ेशन का पालन किया गया है, ताकि मोबाईल एटीएम के स्टाफ एवं यहां आने वाले ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

श्री अखिलेश रॉय, ब्रांच बैंकिंग हेड, एचडीएफसी बैंक ने कहा, ‘‘इस मुश्किल समय हम हर किसी को ‘घर पर रहने’ व ‘सुरक्षित रहने’ में मदद करने के लिए अपना योगदान देना चाहते हैं। हमारी मोबाईल एटीएम सुविधा हमारे ग्राहकों एवं आम जनता को आसानी से कैश निकालने व अन्य सेवाएं प्राप्त करने में मदद करेगी। कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए हम सब एकजुट होकर खड़े हैं।