इस्लामाबादः पाकिस्तान के संघीय मंत्री फवाद चौधरी ने नेशनल असेंबली में कहा कि इमरान खान के नेतृत्व में पुलवामा एक बड़ी उपलब्धि थी। चौधरी ने कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला करने में पाकिस्तान और सेना का हाथ था। फवाद चौधरी ने इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री इमरान खान और पार्टी पीटीआई को दिया।

पुलवामा में शहीद हुए थे 40 जवान
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया गया था, एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरी कार सीआरपीएफ के काफिले से टकरा दी थी, इस धमाके में 40 जवान शहीद हो गए थे।

सादिक़ के बयान पर जवाब दे रहे थे फवाद
दरअसल, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के सांसद और पूर्व स्पीकर अयाज सादिक के विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर बुधवार को बयान दिए बयान दिया था. जिसका जवाब देते हुए चौधरी ने कहा, “पुलवामा में हमला इमरान सरकार ने कराया. हमने हिंदुस्तान को घुसकर मारा है. पुलवामा में जो हमारी कामयाबी है, वह इमरान सरकार के नेतृत्व में पूरे पाकिस्तान की और हमारी कौम की कामयाबी है.”

सादिक़ ने दिया था यह बयान
इसके पहले अयाज सादिक ने कहा था कि, “मुझे बखूबी याद है कि एमएम कुरैशी उस बैठक में थे, जिसमें प्रधानमंत्री इमरान खान ने भाग लेने से इनकार कर दिया था. कुरैशी के पैर कांप रहे थे, उन्हें पसीना आ रहा था. इस बैठक में विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा था कि अल्लाह के वास्ते इसको (अभिनंदन) वापस जाने दो, क्योंकि रात 9 बजे हिंदुस्तान, पाकिस्तान पर हमला कर देगा.”