दिल्ली:
नए साल की शुरुआत में बीते 24 जनवरी 2023 को अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग ने अडानी ग्रुप को लेकर अपनी रिसर्च रिपोर्ट पब्लिश की थी और उसके बाद अडानी ग्रुप को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था. इस रिपोर्ट का असर कम होता नजर आ ही रहा था कि अचानक आर्गेनाइज्ड क्राइम एंड करप्शन रिपोर्टिंग प्रोजेक्ट्स (OCCRP) ने अडानी समूह की कंपनियों के खिलाफ आरोपों की एक नई सीरीज में कई चौंकाने वाले दावे कर दिए और एक बार फिर अडानी के शेयरों में गिरावट का दौर शुरू हो गया. गौतम अडानी की नेटवर्थ में आई कमी से अरबपतियों की लिस्ट में एक बार फिर अडानी टॉप-20 से बाहर हो गए हैं.

बात करें गौतम अडानी की ताजा नेटवर्थ के बारे में तो ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, बीते 24 घंटे के भीतर ही उनकी संपत्ति 2.26 अरब डॉलर यानी 18,600 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमी दर्ज की गई है. इसके बाद Gautam Adani Net Worth भी कम होकर 61.8 अरब डॉलर रह गई है और अमीरों की लिस्टमें खिसककर 22वें पायदान पर आ गए हैं.

बीते दिनों ही उन्होंने कंपनियों के स्टॉक्स में आई तेजी के चलते लंबी छलांग लगाते हुए टॉप-20 में जगह बनाई थी और दुनिया के 18वें सबसे अमीर इंसान बन गए थे. हालांकि, नई रिपोर्ट आने के बाद एकदम से गिरे शेयरों की कीमत में गुरुवार को बढ़त देखने को मिल रहा थी.